तेहरान में क्रैश हुए विमान, 180 यात्रियों की मौत

ईरान की राजधानी तेहरान में एक विमान हादसे में करीब 180  यात्रियों की मौत हो गई है। समाचार एजेंसी एएफपी मुताबिक, तेहरान में यूक्रेन का एक प्लेन क्रैश हो गया, जिसमें सवार सभी 180 यात्रियों की मौत हो गई। दरअसल, यूक्रेन का एक विमान बुधवार को तेहरान के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में 180 यात्री सवार थे और दस चालक दल के सदस्य थे। खबर के अनुसार विमान ने इमाम खमनेई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी।

बताया जा रहा है कि तकनीकी खराबी के कारण दुर्घटना होने की आशंका है। नागरिक उड्डयन के प्रवक्ता रजा जफरजादेह ने बताया कि तेहरान के दक्षिण-पश्चिमी इलाके में जांच दल मौजूद है। इसकी एक तस्वीर भी ISNA ने साझा की है। जिसमें विमान के टुकड़े जमीन पर चारों ओर पड़े हुए दिख रहे हैं। ईरान के विमानन संगठन के प्रवक्ता रेजा जफरजादेह ने बताया, ‘राष्ट्रीय उड्डयन विभाग की जांच टीम घटना की खबर मिलते ही यहां के लिए रवाना हो गई है। हम जल्द ही आगे की जानकारी देंगे।’

साथ ही बता दें कि यूक्रेन अंतरराष्ट्रीय एयरलाइन की यूक्रेन 737-800 ने बुधवार सुबह उड़ान भरी थी और उसके तुरंत बाद ही वह रुक गई। ईरान के इराक में अमेरिकी बलों पर बैलिस्टिक मिसाइलें दागने के कुछ घंटों बाद यह हादसा हुआ है। बता दें कि ईरान ने उसके रिवोल्यूशनरी गार्ड जनरल कासिम सुलेमानी के अमेरिकी हवाई हमले में मारे जाने के बाद यह कार्रवाई की हैं।