मार्केट में आया OnePlus का खास तकनीक वाला स्मार्टफ़ोन

Spread the News

हर रोज़ स्मार्टफोन्स कम्पनियाँ नए नए फीचर्स के साथ अपना डिवाइस लॉन्च करती रहती है। बात अगर चीन कप्म्पनी की जाये तो भारत में चीन ने खासा नाम कमा लिया है । बता दें कि चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वनप्लस (OnePlus) ने सीईएस 2020 (CES 2020) इवेंट में खास तकनीक वाला कॉन्सेप्ट वन (Concept One) स्मार्टफोन McLaren एडिशन को पेश कर दिया है।

बता दें कि कंपनी ने इस डिवाइस के लिए ऑटोमोबाइल कंपनी McLaren के साथ साझेदारी की है। फोन की खासियत है इसका बैक पैनल इलेक्ट्रॉनिक । इसका मतलब है कि कॉन्सेप्ट वन का बैक कैमरा पिक्चर क्लिक करने के बाद अपने-आप हाइड हो जाता है। वहीं, कंपनी ने दावा किया है कि यह तकनीक कैमरा को हाइड करने के लिए मात्र 0.7 सेकेंड का समय लेती है। हालांकि, कंपनी ने इस फोन को आधिकारिक तौर पर लॉन्च नहीं किया है।

जानकारी के मुताबिक वनप्लस कॉन्सेप्ट वन मॉडल में इस्तेमाल होने वाली तकनीक McLaren 720एस स्पाइडर स्पोर्ट्स कार से प्रेरित है। इस कार को खास हार्ड-टॉप के साथ बनाया गया है, जिसमें इलेक्ट्रॉनिक ग्लास का उपयोग किया गया है। इसके अलावा लोगों को इस डिवाइस में लैदर पैनल मिलेगा। वहीं, कंपनी ने अब तक इस डिवाइस की लॉन्चिंग डेट और स्पेसिफिकेशन की जानकारी नहीं दी है।

 


Spread the News