Night Curfew UP: तीसरी लहर का सकंट, कर्फ्यू के बदले नियम

Lucknow. देश में कोरोना की तीसरी लहर का सकंट मंडरा रहा है। केरल और महाराष्ट्र में एक बार फिर कोरोना के मामलों में तेजी देखने को मिल रही है। ऐसे में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अलर्ट हो गई है। यहीं कारण है कि यूपी में कोरोना को लेकर सतर्कता बढ़ा दी गई है। राज्य सरकार ने रात्रि कर्फ्यू में फिर बदलाव किया है। जिसमें रात 9:00 बजे से कोरोना कर्फ्यू लागू करने के सख्त निर्देश दिए गए हैं। इस दौरान पुलिस गश्त करेगी। यह निर्देश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस नियंत्रण की समीक्षा बैठक के दौरान दिया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रात्रिकालीन कर्फ्यू को प्रभावी बनाने के निर्देश दिए हैं। सीएम के आदेश के बाद रात 10 बजे तक बाजार बंद हो जाएंगे और सड़कों पर अनावश्यक घूमते लोगों के साथ सख्ती की जाएगी। रात्रिकालीन कर्फ्यू को प्रभावी बनाने के लिए रात 9:00 बजे से ही पुलिस टीम हूटर बजाकर अथवा लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों को 10 बजे तक घर जाने की अपील करेगी।

इसी के साथ ही कोरोना वायरस की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों में इलाज व्यवस्था को बेहतर करने का काम तेजी से जारी है। बच्चों के लिए पीकू और पीकू जैसी विशेष चिकित्सा सुविधाएं की जांच की जा चुकी है। इसी तरह ऑक्सीजन युक्त आइसोलेशन बेड को बढ़ोतरी के निर्देश दिए गए हैं।

उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस के सोमवार को 21 नए मरीज मिले हैं। जबकि 17 डिस्चार्ज हुए हैं। अब एक्टिव केस की संख्या 269 हो गई है। प्रदेश के 23 जनपदों में एक्टिव केस शून्य हैं। इन जिलों में अमेठी, बागपत, बांदा, बस्ती, बिजनौर, चित्रकूट, देवरिया, एटा, फर्रुखाबाद, फतेहपुर, गोंडा, हमीरपुर, हरदोई, जौनपुर, कानपुर देहात, महोबा, मऊ, मुजफ्फनगर, पीलीभीत, रामपुर, संतकबीरनगर, सीतापुर और उन्नाव शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *