Saturday , January 22 2022

DRI ने पकड़ी 1000 करोड़ रुपए की Drugs, दिल्ली के Financer सहित 2 गिरफ्तार

मुंबई : मुंबई में ड्रग्स की एक बड़ी खेप पकड़ी गई है। जानकारी के अनुसार अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में इस 191 किलोग्राम हेरोइन की कीमत एक हज़ार करोड़ रुपये है। अधिकारियों ने बताया कि नवी मुंबई स्थित नवा सेवा पोर्ट पर पकड़ी गई हेरोइन की ये खेप अफगानिस्तान से पाकिस्तान होते हुए समुद्र के रास्ते मुंबई के पोर्ट पर पहुंची थी। डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस और कस्टम विभाग ने जॉइंट ऑपरेशन में ये खेप जब्त की है। अब तक इस सिलसिले में 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तस्करों ने ड्रग्स को प्लास्टिक के पाइप में छुपाकर रखा था। इस पाइप पर इस तरह से पेंट किया गया था कि ये बांस के टुकड़े दिख रहे थे। तस्करों ने इसे आयुर्वेदिक दवा बताया। इस मामले में ड्रग्स के इंपोर्ट के डटक्यूमेंट्स तैयार करने वाले दो कस्टम हाउस के एजेंट को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा इस मामले में कुछ और लोगों की गिरफ्तारी की बात भी की जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली के एक फाइनेंसर को भी गिरफ्तार किया गया है। इसे मुंबई लाने की तैयारी चल रही है।

राजस्व विभाग ने बताया कि इस सिलसिले में गिरफ्तार 2 लोगों को मुंबई की एक अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरास में भेज दिया गया है। ये सारे ड्रग्स कई कंटेनर में छिपाकर लाए गए थे। कंटेनर के मालिक से भी पूछताछ की जा रही है।आरोप पत्र में कहा कि उसकी जांच में सामने आया है कि पाकिस्तान से उक्त गिरोह द्वारा गुजरात में समुद्री रास्ते से तीन खेप में हेरोइन लाई गयी। ये गिरोह पाकिस्तान के नागरिकों के साथ साजिश रचते हुए काम कर रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

six − 3 =