मिशन शक्ति : नारी शक्ति का प्रतीक नजर आने लगी आजमगढ़ की शहर कोतवाली

मिशन शक्ति : नारी शक्ति का प्रतीक नजर आने लगी आजमगढ़ की शहर कोतवाली

मिशन शक्ति : नारी शक्ति का प्रतीक नजर आने लगी आजमगढ़ की शहर कोतवाली

आजमगढ़। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मिशन शक्ति अभियान के तहत सूबे के 1,535 थानों में महिला हेल्प डेस्क का डिजिटली शुभारंभ किया। महिला सुरक्षा और सम्मान सुनिश्चित करने के लिए संकल्पित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के 1,500 से ज्यादा पुलिस थानों पर स्थापित किए जा रहे महिला हेल्प डेस्क की आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए 15 करोड़ 84 लाख रुपए की स्वीकृति भी प्रदान की। इसी क्रम में आजमगढ़ में शहर कोतवाली आज से नारी शक्ति का प्रतीक नजर आने लगी।

आजमगढ़ के सभी थानों में महिला हेल्पडेस्क का उद्घाटन किया गया। थाना कोतवाली पर मेहनगर एसडीएम प्रियंका प्रियदर्शिनी ने महिला हेल्प डेस्क का उद्घाटन किया। आजमगढ़ मंडल के शहर कोतवाली के हेल्पडेस्क का नजारा बिल्कुल आइडियल और अद्भुत रहा। इस मौके पर मंडलायुक्त और पुलिस के आलाधिकारियों, सैकड़ों महिलाओं ने कार्यक्रम में हुए। आजमगढ़ को खूबसूरत और अलग पहचान देने का काम करने वाले आजमगढ़ के तेजतर्रार शहर कोतवाल कृष्ण कुमार गुप्ता ने कार्यक्रम की सफलता के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी।

मेहनगर एसडीएम प्रियंका प्रियदर्शिनी ने बताया कि इसका एक ही उद्देश्य है कि गाँव से लेकर शहर तक की हर एक महिला को महिला सशक्तिकरण से आच्छादित करना है इसके अलावा महिलाओं को उनके अधिकारों, सरकार से तरफ से लागू महिलाओं के लिए योजनाओं, महिला स्वास्थ्य, सुरक्षा एवं सम्मान के प्रति जागरूक और काउंसिलिंग की जाएगी। इस अवसर पर महिला पुलिस कर्मियों को मिशन शक्ति नारी सुरक्षा नारी सम्मान का सर्टिफिकेट देकर सम्मानित भी किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *