सरकार के Mission शक्ति पर पानी फेरती सुलतानपुर महिला पुलिसकर्मी

सरकार के Mission शक्ति पर पानी फेरती सुलतानपुर महिला पुलिसकर्मी

सरकार के Mission शक्ति पर पानी फेरती सुलतानपुर महिला पुलिसकर्मी

सुल्तानपुर : उत्तर प्रदेश में महिलाओं को सुरक्षा प्रदान करने के लिय सरकार ने मिशन शक्ति अभियान की शुरुआत की है. जहां एक तरफ सरकार का उद्देश्य है कि वे सर उठाकर अपने हक़ की मांग कर सके वहीँ अभियान के अंतर्गत कार्यरत लोग ही उस पर पानी फेरते नज़र आए.

ससुराल से धक्‍के मार निकाली गई एक पीड़िता ने एक महिला ने सुलतानपुर पुलिसकर्मी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. आरोप है कि जब युवती अपनी फरियाद लेकर थाने गई तो वहां मौजूद महिला पुलिसकर्मी ने उससे कहा- ‘तुमको अगर हम ससुराल में कब्‍जा दिला दें तो मुझे क्‍या दोगी?’ यह सुनकर युवती को झटका लगा और वह गोद में लिए बच्‍चे को लेकर वापस लौटने पर मजबूर हो गई.

पीड़िता रोजी ने बताया कि साल भर पहले 16 नवंबर को उसकी शादी कोतवाली नगर के मेजरगंज निवासी कल्लू के साथ हुआ था. महीने भर बाद ही ससुरालीजनों ने उसे धक्के मारकर घर से निकाल दिया. पति के साथ वह लाला का पुरवा में किराए पर रह रही है. अपनी फरियाद लेकर वह जब पति के साथ महिला थाने पहुंची तो उससे कहा गया कि यहां सिर्फ पति और पत्नी का विवाद ही देखा जाता है. बहुत कहने पर महिला पुलिसकर्मी ने उसकी शिकायत तो ले ली पर इस शर्त पर कि अगर उसे ससुराल में कब्‍जा मिल गया तो वह बदले में क्‍या देगी?

इस बाबत महिला थानाध्यक्ष से बात किया गया तो उन्होंने इस मामले की जानकारी ना होने की बात कहीफ उन्‍होंने बताया कि पीड़िता रोजी से भी नहीं मिली हैं. उनकी ड्यूटी इस समय सीताकुंड घाट पर लगी हुई है. इस प्रकरण को देखने के बाद ही कुछ बता पाएंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *