Mathura: सीएमओ के पैरों पर गिरा बुजुर्ग, बोले- मेरे बच्चों की बचा लो

Mathura. उत्तर प्रदेश इन डेंगू और वायरल फीवर कहर बरपा रहा है। यूपी का फिरोजाबाद जिला वायरल बुखार व डेंगू का हब बनता जा रहा है। यहां अबतक इसकी चपेट में आकर करीब 51 लोगों की मौत हो गई है। वहीं मथुरा में भी वायरल बुखार और डेंगू के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। यहां के फरह और बलदेव क्षेत्र में डेंगू और वायरल फीवर का प्रकोप फैला है। जिले में अब तक 18 मरीजों की मौत हो चुकी है, जिनमें 12 बच्चे शामिल हैं। फरह क्षेत्र का कोह गांव सबसे ज्यादा डेंगू-बुखार से प्रभावित है। यहां छह बच्चों की मौत हो चुकी है। कई बीमार हैं। स्थिति यह है कि गांव के एक बुजुर्ग ने बच्चों की जान बचाने के लिए सीएमओ के पैरों पर गिरकर गुहार लगाई।

कोह में डेंगू-बुखार से बच्चों की मौत के बाद सीएमओ डॉक्टर रचना गुप्ता जब गांव पहुंचीं तो एक बुजुर्ग सीएमओ के पैरों पर गिर गया। बुजुर्ग ने गिड़गिड़ाते हुए कहा कि बच्चों की जिंदगी बचा लो। वहां मौजूद लोगों ने बुजुर्ग को समझाया। सीएमओ ने विश्वास दिलाया कि मरीजों के इलाज में स्वास्थ्य विभाग कोई कसर नहीं छोड़ेगा।

बता दें कि जनपद के नोडल मयूर माहेश्वरी प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के साथ कोह गांव पहुंचे। यहां डेंगू पीड़ित परिवारों से मुलाकात की। परिजनों को सांत्वना देते हुए अधिकारियों को गांव में दवा छिड़काव और साफ-सफाई के सख्त निर्देश दिए। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि बीमारी पर जल्द नियंत्रण होगा। स्वर्ण जयंती अस्पताल में 20 बेड निर्धारित करा दिए गए हैं। वृंदावन स्थित रामकृष्ण मिशन अस्पताल और केडी मेडिकल कॉलेज में बेड निर्धारित कराने के लिए डीएम से कहा गया है। उन्होंने मृतकों की सूची भी स्वास्थ्य विभाग से मांगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *