कार्यालय का ताला तोड़ मनरेगा योजना से जुड़े ज़रूरी दस्तावेजों की चोरी

कार्यालय का ताला तोड़ मनरेगा योजना से जुड़े जरूरी दस्तावेजों की चोरी

कार्यालय का ताला तोड़ मनरेगा योजना से जुड़े जरूरी दस्तावेजों की चोरी

शेखपूरा : बिहार के शेखपूरा जिले में स्थित अरियरी प्रखंड कार्यालय से चोरों ने मनरेगा योजना से जुड़े ज़रूरी दस्तावेज उड़ा लिए. चोरी से पहले चोरों ने मंरेगा कार्यालय में मौजूद तीन बक्सों के ताले तोड़ दिए. कार्यालय के कर्मचारियों ने पुलिस को सूचित किया तो पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस घटनास्थल का निरीक्षण के बाद मामले की जांच में जुट गई है.

शेखपुरा जिले के अरियरी प्रखंड कार्यालय में रविवार रात अज्ञात चोरों ने दस्तावेज चुरा लिए. सोमवार सुबह कार्यालय खोला गया, तब मामले की जानकारी हो सकी. सूचना पर मनरेगा प्रोग्राम पदाधिकारी मौके पर आ गए. उन्होंने बताया कि तीन बक्सों के ताले तोड़े गए हैं, जिसमें से मनरेगा से जुड़े दस्तावेज चोरी कर ली गई. इन दस्तावेजों में मनरेगा की संचिका सहित कई महत्वपूर्ण कागजात थे.

मिली जानकारी के अनुसार प्रखंड में मनरेगा को लेकर कई बड़े घोटाले हुए हैं. आशंका जताई जा रही है कि इन घोटालों का पर्दाफाश करने के लिए साजिश के तहत चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है. बता दें कि मनरेगा के तहत हुए कामों में पिछले दिनों गोलमाल करने की खबरें भी सामने आईं थीं. हालांकि उसकी जांच अभी तक नहीं हुई थी, लेकिन संचिका चोरी हो जाने से अधिकारियों की परेशानी बढ़ गई है.

थानाध्यक्ष ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है. बता दें कि मनरेगा योजना के तहत पंचायतों में बड़े पैमाने पर धांधली की बात सामने आई थी. ग्रामीणों के द्वारा भी कई बार अधिकारियों से इस मामले में शिकायत की गई थी. इस पूरे प्रकरण में कुछ दबंग मुखिया का हाथ होने की चर्चा भी है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *