महाराष्ट्र में रातों रात बदला सियासी समीकरण, जानिए पूरा घटनाक्रम

महाराष्ट्र में एक बार फिर बीजेपी का पंचम लहराया। शनिवार सुबह 8 बजे बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने एक बार फिर महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोशयारी द्वारा राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली है। देवेंद्र फडणवीस के साथ एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार के भतीजे अजित पवार ने भी डिप्टी सीएम पद की शपथ ली है।

पीएम मोदी और ग्रह मंत्री अमित शाह ने दी बधाई 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देवेंद्र फड़णवीस और अजित पवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर शनिवार को बधाई दी। प्रधानमंत्री ने ट्वीट करके कहा कि ये दोनों नेता महाराष्ट्र के विकास के लिए काम करेंगे। वहीँ गृह मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने देवेंद्र फडणवीस को सीएम और अजीत पवार को डिप्टी सीएम बनने पर दी बधाई।

फडणवीस ने शपथ लेने के बाद बताया रातों रात कैसे बनी सरकार 

उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी जी, अमित शाह जी और बीजेपी कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी का आभार व्यक्त करते हुए कहा उन्होंने मुझे महाराष्ट्र की सेवा करने का मौका दिया। जनता ने हमें स्पष्ट जनादेश दिया था लेकिन शिवसेना ने हमारा साथ छोड़कर कांग्रेस के साथ गठबंधन कर लिया । जिसके चलते महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू हुआ। महाराष्ट्र जैसे राज्य में यह कितने समय लागू रहे यह शोभा भी नहीं देता है। इसके चलते महाराष्ट्र को एक स्थिर सरकार की जरूरत थी खिचड़ी सरकार की नहीं। इसी के साथ उन्होंने ये भी कहा कि महाराष्ट्र के उज्जवल भविष्य के लिए एनसीपी के साथ मिलकर काम करेंगे। अंत में उन्होंने राष्ट्रवादी पार्टी के नेता अजित पवार को साथ देने के लिए धन्यवाद भी कहा।