अखिलेश यादव ने महंत नरेंद्र गिरी को दी श्रद्धांजलि, बोले- हाईकोर्ट के मौजूदा जज से कराए जांच

Lucknow. प्रयागराज के बाघम्बरी मठ पहुंचकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि को श्रद्धांजलि दी। श्रद्धांजलि देने के बाद अखिलेश यादव ने कहा, उनके परिवार के साथ-साथ हम सब दुखी हैं। मैं उनको याद करता हूं और श्रद्धांजलि देता हूं। उनके अनुयायियों, साथियों और सहयोगियों को इस क्षति पर जो दुख हुआ उसे सहन करने की शक्ति मिले। उनकी मृत्यु को लेकर अलग-अलग खबरें आईं है। यह एक बड़ा विषय है कि उनकी मृत्यु कैसे हुई। न केवल आम लोग, अखाड़ा परिषद से जुड़ लोग भी चाहते हैं महंत गिरि की मौत की सच्चाई सामने आए। इसलिए हाई कोर्ट के सिटिंग जज की अध्यक्षता में इस मामले की जांच होनी चाहिए।

वहीं इससे पहले समाजवादी पार्टी ने भी ट्वीट कर कहा था कि अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी का देवलोकगमन अध्यात्मिक जगत के लिए अपूरणीय क्षति है। संदिग्ध परिस्थितियों में हुई उनकी मृत्यु की जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जजों की निगरानी में करा सच सामने लाए सरकार।

बता दें कि महंत नरेंद्र गिरि की सोमवार को संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी। उनका शव अल्लापुर स्थित बाघंबरी मठ स्थित उनके आवास में फांसी के फंदे से लटका मिला था। फिलहाल मठ को सील कर दिया गया है। वहीं, पुलिस सुसाइड नोट समेत अन्य चीजों को आधार बनाकर कार्रवाई कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *