Lava Z71 दमदार बैटरी का साथ हुआ लॉन्च

हर रोज़ स्मार्टफोन्स कम्पनियाँ अपनी नयी नयी सीरीज दिलचस्प फीचर्स के साथ लांच किया करती है। पिछले लंबे से मार्केट से दूर चल  रही लावा कंपनी लम्बे समय के बाद टेक कंपनी लावा (Lava) ने जेड 71 (Lava Z71) स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च किया है। कंपनी ने इसके लिए रिलायंस जियो के साथ साझेदारी की है, जिससे ग्राहकों को फायदा होगा।
वही बात अगर फीचर्स की करें तो इस फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर, पावरफुल प्रोसेसर और दमदार बैटरी दी गई है। वहीं, यह फोन रेडमी 8 और रियलमी 5 आई जैसे डिवाइसेज को कड़ी टक्कर देगा।

Lava Z71 की कीमत

बता दें कि कंपनी ने इस फोन के 2  जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट को 6,299 रुपये के प्राइस टैग के साथ बाजार में उतारा है। लावा जेड 71 को स्टील ब्लू और रूबी रेड कलर ऑप्शन के साथ ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट और कंपनी की आधिकारिक साइट से खरीद जा सकेगा। ऑफर्स की बात करें तो जियो के ग्राहकों को इस फोन की खरीदारी करने पर 1,200 रुपये का कैशबैक मिलेगा। हालांकि, यह कैशबैक 50 रुपये के 24 वाउचर्स के रूप में दिया जाएगा। इसके अलावा कंपनी 50 जीबी अतिरिक्त डाटा भी देगी।

Lava Z71 की स्पेसिफिकेशन

अगर बात लावा जेड 71 की  स्पेसिफिकेशन की जाये तो कंपनी ने इस फोन में 5.7 इंच की डिस्प्ले दी है, जिसका आस्पेक्ट रेश्यो 19:9 है। लावा जेड 71 में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए मीडियाटेक हीलियो ए 22 एसओसी और दो जीबी रैम का सपोर्ट मिलेगा। वहीं, यह फोन एंड्रॉयड 9.0 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। कैमरे की बात करें तो इसमें दो कैमरे दिए गए हैं, जिसमें पहला 13 मेगापिक्सल और दूसरा 2 मेगापिक्सल का सेंसर है। साथ ही यूजर्स 5 मेगापिक्सल वाले कैमरा से शानदार सेल्फी क्लिक कर सकेंगे।