केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी बोले- मेरा बेटा वहां नहीं था, हम पर जांच के लिए तैयार है

Lucknow. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी की घटना पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी ने कहा कि FIR कराने का हक सबको है। उन्होंने FIR कराई है। सबूत इकट्ठे होंगे तो सारी बातें स्पष्ट हो जाएंगी। हम कार्यक्रम स्थल पर नहीं थे न हमारा पुत्र वहां था। ये सारी बातें स्पष्ट हो चुकी हैं। हमें किसी जांच से कहीं कोई समस्या नहीं है।हम प्रत्येक जांच एजेंसी का सामना करने के लिए तैयार हैं। दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। जो लोग दोषी होंगे, जिन्होंने साजिश रची है उन्हें किसी स्तर पर छोड़ा नहीं जाएगा।

बता दें कि उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के दौरे को लेकर किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया इलाके में भड़की हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई। इनमें 4 की मौत गाड़ी चढ़ाने हुई है। ये चारों किसान थे। ऐसे में प्रदर्शन में शामिल किसानों का आरोप है कि वो कृषि कानूनों को लेकर विरोध कर रहे थे तब केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा ने उन पर गाड़ी चढ़ा दी।

वहीं इस मामले में आशीष मिश्रा उर्फ़ मोनू के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। आशीष मिश्र के खिलाफ हत्या और गैर इरादतन हत्या की धारा में मामला दर्ज किया गया है। मामले में आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर नामजद आशीष मिश्र मोनू और 15-20 अज्ञात के खिलाफ दफा 147, 148, 149, 302, 130 बी, 304 ए के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *