कांवड़ियों को उत्तराखंड में नहीं मिलेगा प्रेवश, जबरदस्ती करने पर होगी कार्रवाई

देहरादून। कोरोना महामारी की वजह से उत्तराखंड सरकार के कांवड़ यात्रा को रद्द किए जाने के फैसले के बाद हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने चेतावनी जारी की है, जिसमें लिखा है कि मेले के दौरान हरिद्वार जनपद की सभी सीमाएं सील रहेंगी इसलिए कोई भी भक्त जल भरने हरिद्वार न पहुंचे। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जनपद में प्रवेश का प्रयास करने वालों के वाहन जब्त कर लिए जाएंगे और नियमों का उल्लंघन करने पर पुलिस आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कानूनी कार्यवाही करेगी।

कांवड़ यात्रा पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि हमने सभी की सुरक्षा को प्राथमिकता लेते हुए उत्तराखंड में कांवड़ यात्रा को पहली ही रोक दिया है। हमारे लिए सबसे पहले लोगों की सुरक्षा है।

बता दें कि यूपी में कांवड़ यात्रा की अनुमति होने के बाद कांवड़ियों के उत्तराखंड प्रवेश की आशंका जताई जा रही है। जिसपर डीजीपी अशोक कुमार ने स्पष्ट कर दिया है कि अगले सप्ताह तक सभी अंतरराज्यीय चेकपोस्ट पर अतिरिक्त फोर्स तैनात कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि पहले कांवड़ियों को समझा कर वापस किया जाएगा, फिर भी किसी ने जबरदस्ती की तो पुलिस सख्ती से काम लेगी। उन्होंने कहा कि पहले कांवड़ियों को समझा कर वापस किया जाएगा, फिर भी किसी ने जबरदस्ती की तो पुलिस सख्ती से काम लेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *