कमलनाथ के ‘आइटम’ वाले बयान पर भड़के CM, धरने पर बैठे शिवराज

कमलनाथ के 'आइटम' वाले बयान पर भड़के CM, धरने पर बैठे शिवराज

कमलनाथ के 'आइटम' वाले बयान पर भड़के CM, धरने पर बैठे शिवराज

भोपाल : मध्य प्रदेश के डबरा में कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश राजे के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे पूर्व सीएम कमलनाथ (Former CM Kamalnath) ने मंच पर बीजेपी की महिला प्रत्याशी इमरती देवी को आइटम कह दिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि सुरेंद्र राजेश हमारे उम्मीदवार हैं, सरल स्वभाव के सीधे-साधे हैं. यह उसके जैसे नहीं है, क्या है उसका नाम? मैं क्या उसका नाम लूं आप तो उसको मुझसे ज्यादा अच्छे से जानते हैं, आपको तो मुझे पहले ही सावधान कर देना चाहिए था, ‘यह क्या आइटम है’. उनके इस बयान के बाद एमपी कि सियासत में भूचाल आ गया है.

वहीँ कमलनाथ के इसी बयान के विरोध में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan )आज मौन धरने पर बैठ गए हैं. ये धरना करीब दो घंटे तक चलेगा, शिवराज के अलावा ज्योतिरादित्य सिंधिया इंदौर में धरने पर बैठे हैं. तो वहीं भाजपा के अन्य नेता अलग-अलग हिस्सों में मौन प्रदर्शन कर रहे हैं. धरना से पहले शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि इस तरह के बयानों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, देश में मां, बहन और बेटियों का सम्मान रखा जाएगा, हम महिलाओं का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे.

बता दें की इमरती देवी कुछ महीने पहले कांग्रेस छोड़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हुई थी. वे कमलनाथ सरकार में महिला एवं बाल विकास मंत्री का पदभार संभाल चुकी हैं. उन्हें ज्योतिरादित्य सिंधिया का कट्टर समर्थक माना जाता है. ये वही इमरती देवी हैं, जिन्होंने इसी साल मार्च महीने में ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रति अपनी वफादारी को जाहिर करते हुए कहा था कि ‘सिंधिया कुएं में गिरे तो हम भी साथ गिरेंगे’.

वहीँ बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी कमलनाथ के बयान को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने ट्वीट कर लिखा ‘मध्यप्रदेश में ग्वालियर की डाबरा रिजर्व विधानसभा सीट पर उपचुनाव लड़ रही दलित महिला के बारे में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व सीएम द्वारा की गई घोर महिला-विरोधी अभद्र टिप्पणी अति-शर्मनाक व अति-निन्दनीय. इसका संज्ञान लेकर कांग्रेस आलाकमान को सार्वजनिक तौर पर माफी माँगनी चाहिए’.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *