सीएम योगी ने कहा- बाबू जी ने UP के अंदर भय मुक्त व ईमानदार सरकार दी

Aligarh. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अलीगढ़ में यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की श्रद्धांजलि सभा में शामिल हुए। बता दें कि कल्याण सिंह के त्रयोदशी संस्कार का कार्यक्रम बुधवार की सुबह 10 बजे से प्रारंभ हुआ। सीएम योगी ने इस दौरान कहा कि बाबू जी का त्रियोदशी कार्यक्रम हो रहा है। हम सभी भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के साथ आये हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ने एक छोटे से गांव में जन्म लेकर समाज सेवा का जो संकल्प लिया था। वह उन्होंने जीवन भर निभाया। उन्हें जो जिम्मेदारी मिली, वह उन्होंने बखूबी निभाई।

1992 में राम मंदिर के लिए विवादित ढांचे के मामले में पूरी जिम्मेदारी अपने ऊपर ली

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने पार्टी, सरकार व संगठन के प्रति पूरी ईमानदारी से काम किया। बाबू जी ने समर्पण और दृढ़ता से निर्वहन किया। जिस भी प्रकार के त्याग, बलिदान की जरूरत पड़ी वे पीछे नहीं हटे। 1992 में राम मंदिर के लिए विवादित ढांचे के मामले में पूरी जिम्मेदारी अपने ऊपर ली। उत्तर प्रदेश के अंदर भय मुक्त व ईमानदार सरकार दी। बाबू जी ने गरीबों व दबे कुचलों के लिए काम किया। उनके लिए कार्य किया। बाबू जी ने सभी कार्य पूरी निष्ठा से किये। सीएम योगी के अलावा कल्‍याण सिंह को राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र, उत्तराखंड की राज्यपाल श्रीमती बेबीरानी मौर्य, सांसद साक्षी महाराज एवं प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बंसल ने भी श्रदांजलि दी।

बता दें कि कल्याण सिंह का 21 अगस्त को निधन हो गया था। जबकि 23 अगस्त को नरौरा स्थित गंगा घाट पर उनका अंतिम संस्कार हुआ था। बुधवार को त्रयोदशी संस्कार को लेकर एक हफ्ते से तैयारियां चल रही थीं। हालांकि, एक दिन पहले बारिश शुरू हो गई थी, इससे तैयारियों में कुछ दिक्कत हुई। मगर, बुधवार को सुबह मौसम ठीक रहा। बता दें कि इस त्रयोदशी संस्कार में करीब एक लाख लोगों के आने की संभावना है। इसलिए सुबह जल्दी कार्यक्रम की शुरुआत कराई गई है। करीब 1600 हलवाई भोजन बनाने में लगे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *