पूर्व CM सीएम की हालत बिगड़ी, आनन-फानन में दिल्ली से SGPGI पहुंचे CM योगी

Lucknow: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के स्वास्थ्य में शुक्रवार को गिरावट दर्ज की गई है। लखनऊ के SGPGI अस्पताल के निदेशक प्रोफेसर आर.के. धीमान ने यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य की जानकारी देते हुए बताया कि उनकी हालत कल से ख़राब हुई है। यह चिंता का विषय है। उन्हें डायलिसिस पर रखा गया है। वे अभी भी वेंटिलेटर पर हैं। वहीं, कल्याण सिंह की तबीयत बिगड़ने की खबर सुन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनसे मिलने पहुंचे। सीएम योगी अपने दिल्ली के दौरे से सीधे संजय गांधी पीजीआई पहुंचे थे।

आरके धीमान का कहना है कि कल्याण सिंह वेंटीलेटर पर है। उनका ब्लड प्रेशर काफी लो है और उन्हें यूरिन संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्हें डायलिसिस के लिए भेजा गया है। पूर्व मुख्यमंत्री की स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है। देर शाम तक या कल सुबह तक उनके स्वास्थ्य के बारे में कुछ कहा जा सकेगा।

बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ समय-समय पर उनके स्वास्थ्य का हाल जानने के लिए अस्पताल जाते रहते हैं। बीते दिनों रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी उनसे मुलाकात की और हालचाल जाना था। पूर्व मुख्यमंत्री को चार जुलाई को स्थिति खराब होने के बाद पीजीआई में भर्ती कराया गया था। जहां क्रिटिकल केयर मेडिसिन के आईसीयू में उनका उपचार किया जा रहा है। पहले उनकी स्थिति में काफी सुधार हुआ था। वह लोगों की बातचीत के दौरान प्रतिक्रिया देने के साथ ही उत्तर भी देने लगे थे। लेकिन 17 जुलाई को सांस लेने में तकलीफ बढ़ने पर ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। उन्हें एनआईवी के जरिए ऑक्सीजन दी जा रही है। उनके फेफड़े, दिल, गुर्दा और लिवर पर दबाव बढ़ गया है। इसका असर दिमाग पर भी पड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *