तीन साल बाद खत्म हुई IAS टॉपर्स की प्रेम कहानी, तलाक को मिली मंजूरी

नई दिल्ली। ये वो जोड़ा है जिसे देखकर लोग रस करते थे। दिल से दुआ निकलती थी कि कही किसी की नंजर न लग जाए। दोनों IAS। ऐसा लगता था मानो दोनों जैसे एक दूसरे के लिए ही बने हो, लेकिन ये खुबसुरत कपल अब हमेशा के लिए एक दूसरे से अलग हो गए है। हम बता कर रहे हैं 2015 की भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS)टॉपर टीना डाबी और उनके आईएएस पति अतहर खान की।

इन दोनों का अब तलाक हो गया है। दोनों ने नवंबर, 2020 में आपसी सहमति से तलाक की अर्जी दी थी। दोनों ने मार्च, 2018 में शादी की थी। अतहर कश्मीर के हैं, जबकि टीना का भोपाल (मध्य प्रदेश) की। जब टीना यूपीएससी की टॉपर बनी थीं। उसी वर्ष अतहर ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। प्रशिक्षण के दौरान टीना और अतहर मसूरी में मिले और शादी करने का फैसला किया। टीना और अतहर ने साल 2018 में शादी की थी।

टीना का सोशल मीडिया पर पहला पोस्ट

तलाक के बाद टीना ने सोशल मीडिया पर अपना पहला पोस्ट किया है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि ‘आप जो भी कर लें लोग आपके बारे में बात करेंगे ही। अच्छा होगा कि आप वो करें जिससे आपको खुशी मिले और आप अपनी जिंदगी बेहतर तरीके से जी सकें।’ दरअसल, टीना और अतहर के तलाक की खबर पर कई लोग उन्हें ट्रोल कर रहे हैं। टीना की ये पोस्ट शायद इसी को लेकर है।

टीना और अतहर की लव स्टोरी

टीना और अतहर की लव स्टोरी काफी फिल्मी रही है। आईएएस ट्रेनिंग के दौरान दोनों एक-दूसरे के करीब आए थे। भले ही अतहर UPSC की दौड़ में टीना से पीछे रह गए हों लेकिन उन्होंने उनके दिल में अपने लिए जगह बना ली थी। दोनों की पहली मुलाकात नॉर्थ ब्लॉक के डीओपीटी कार्यालय में 2016 के सम्मान समारोह के दौरान हुई थी। शाम को अतहर उनसे फिर मिलने आए और यहीं से दोनों की मुलाकातों का सिलसिला शुरू हुआ। उस समय एक इंटरव्यू में टीना ने कहा था कि वो अतहर की इंटेलिजेंस और व्यक्तित्व से काफी प्रभावित थीं।

वहीं टीना ने एक दिन अतहर के साथ सगाई की घोषणा कर सबको चौंका दिया। अपनी शादी के प्लान के बारे में बात करते हुए उस समय टीना ने कहा था, उसके लिए मुझे पहली नजर में ही प्यार हो गया था। उस दौरान टीना ने कहा था कि ‘मैं उनके धैर्य के लिए उनको धन्यवाद देती हूं। वो कमाल के व्यक्ति हैं। हम बहुत जल्द शादी के बंधन में बंधने वाले हैं।’ हालांकि दो साल के अंदर ही उनके रिश्तों में उतार-चढ़ाव आने शुरू हो गए थे।

रिश्तों में तनाव की खबर आईं तो टीना ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपने नाम के आगे से ‘खान’ सरनेम हटा लिया। फिर ठीक उसी समय अतहर ने भी टीना को इंस्टाग्राम पर अनफॉलो कर दिया। ये दोनों कपल अक्सर अपने घूमने-फिरने की तस्वीरें शेयर करते थे। टीना ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से अतहर के साथ की सारी फोटो हटा लीं हैं जबकि अतहर के इंस्टाग्राम पर अब भी दोनों की साथ की कई तस्वीरें मौजूद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *