पानी-पूरी बेचने वाले का गजब का जुगाड़, IAS ने शेयर किया वीडियो, हुआ वायरल

पानी-पूरी बेचने वाले का गजब का जुगाड़, IAS ने शेयर किया वीडियो, हुआ वायरल

पानी-पूरी बेचने वाले का गजब का जुगाड़, IAS ने शेयर किया वीडियो, हुआ वायरल

रायपुर : कोरोनाकाल के दौरान जो लोग सबसे ज्यादा मिस कर रहे हैं, वह है भारत का मशहूर स्ट्रीट फूड. बावजूद इसके महामारी को ध्यान में रखते हुए लोग चटपटे खाने की क्रेविंग को भूलकर सेहतमंद डाइट लेने पर ज़्यादा ध्यान दे रहें हैं. उन्हें डर है कि कोरोनाकाल में बहार का खाना हमारे स्वास्थ्य के लिए सेफ नहीं है.

इसी बीच छत्तीसगढ़ में एक पानी-पूरी वाले ने लोगों की सुरक्षा और हाइजीन को ध्यान में रखते हुए पानी-पुरी बेचने की एक गजब की तरकीब ढूंढ निकली है. जिसे देख कर आपके दिमाग से भी सेफ्टी का डर निकल जाएगा.

पानी-पूरी बेचने वाले ने अपनी दुकान में ही ऑटोमैटिक मशीन को फिट कर लिया है. इस मशीन का मुख्य उद्देश्य है कि बिना किसी शख्स से संपर्क में आए लोग गोलगप्पे के मजे ले सकते हैं. वहीं इस इनोवेटिव तरीके से पानी-पूरी बेचने का पूरा क्रेडिट रायपुर के तेलीबांधा शहर के एक पानी-पूरी वाले को जाता है, जो लोगों को मशीन से गोलगप्पे खिलाता है.

दरअसल, इस टचलेस पानी-पूरी वेंडिंग मशीन का एक वीडियो आईएएस अवनीश शरण ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किए था. जिसके साथ ही कैप्शन में उन्होंने लिखा, ‘ तेलीबांधा रायपुर का ऑटोमैटिक पानी पूरी वाला गजब का जुगाड़’. वीडियो को ध्यान से देखने पर पटक काहल रहा है कि इस पानी-पूरी की दुकान का नाम है ‘Touch Me Not Paanipuri’.

इस वीडियो में एक ग्राहक पानी-पूरी वेंडिंग मशीन से पानी-पूरी लेते हुए नज़र आ रहा है. इसमें साफ-साफ़ देखा जा सकता है कि मशीन में अलग-अलग फ्लेवर्स के कई सारे टैप मौजूद है. वहीं लोगों को पानी-पूरी बेचने का ये स्टाइल काफी पसंद आ रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *