हिमाचल सरकार के दो साल का जश्न, गृह मंत्री अमित शाह रहे मुख्य अतिथि

हिमाचल प्रदेश में आज भाजपा सरकार के कार्यकाल के दो साल पूरे हो गए हैं। शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान पर बड़ा आयोजन किया जा रहा है।  कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मुख्य अतिथि हैं।  फिलहाल, अमित शाह शिमला पहुंच गए हैं।  अन्नाडेल में  हेलीपेड पर गृहमंत्री उतरे हैं। यहां से वह रैली स्थल रिज मैदान पहुंचे हैं। अमित शाह ने दो बजे के करीब अपना संबोधन शुरू किया।

इस मौके पर केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंच से मोदी जी को जय श्री राम, अमित शाह को जय श्री राम के नारे लगाए। उन्होंने कहा कि नागरिकता कानून से मोदी सरकार ने लोगों को मान सम्मान से जीने का हक दिया है।

इसी मौके पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सरकार की दो साल की उपलब्धियां गिनाईं। उन्होंने कहा कि सीएम हेल्पलाइन पर तीन महीने में 30 हजार से ज्यादा शिकायतों का निपटारा किया गया । जनमंच के माध्यम से लोगों की शिकायतों का समाधान मौके पर किया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार मुख्य समारोह के समापन के बाद शाह पीटरहॉफ के लिए रवाना होंगे। यहां ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट -2019 के ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह का आयोजन होगा। इसमें 200 से अधिक निवेशक भाग लेंगे। इनकी ओर से 10 हजार करोड़ रुपये से अधिक के निवेश को जमीन पर उतारने की जानकारी दी जाएगी। इसके बाद अमित शाह की निवेशकों के साथ अलग से बैठक भी होगी।