हिन्दू मंदिर में हुई तोड़फोड़ तो मुसलमानों ने भी उठाया लिया ये कदम

हिन्दू मंदिर में हुई तोड़फोड़ तो मुसलमानों ने भी उठाया लिया ये कदम

हिन्दू मंदिर में हुई तोड़फोड़ तो मुसलमानों ने भी उठाया लिया ये कदम

कराची : पाकिस्तान के सिंध प्रांत में गुस्साई भीड़ ने एक हिन्दू मंदिर में जमकर तोड़फोड़ की. इतना ही नहीं वहां पर रह रहें 300 अन्य परिवार पर भी हमला किया. गनीमत रही की वहां मौजूद स्थानीय मुस्लिमों ने भीड़ को इलाके में घुसने नहीं दिया जिससे एक बड़ी वारदात होते होते ताल गई.

मीडिया में बुधवार को आई एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई. यह घटना रविवार को शीतल दास परिसर में हुई, जहां करीब 300 हिंदू परिवार और 30 मुस्लिम परिवार रहते हैं. पड़ोस में रहने वाले लोगों ने बताया कि काफी आदमी परिसर के एकमात्र गेट के बाहर एकत्र हो गए थे और इनमें से कई लोगों का हिंदू परिवारों पर हमला करने का इरादा था. हालांकि, परिसर में और इसके आसपास रहने वाले मुसलमान तुरंत द्वार पर पहुंचे और भीड़ को इलाके में घुसने से रोका.

दिल्ली : करवा चौथ के दिन उजड़ गया सुहाग, 28 बार चाकुओं से गोदकर हत्या

एक हिंदू व्यक्ति ने पाकिस्तानी मिडिया को बताया कि ‘सूचना दिए जाने के बाद कुछ ही मिनटों में पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी.’ एक अन्य हिंदू व्यक्ति ने कहा, ‘उग्र भीड़ के कुछ लोग मंदिर तक पहुंच गए और इसमें तोड़फोड़ का प्रयास किया.’

भीड़ हिंदू परिवारों पर हमला करना चाहती थी लेकिन पुलिस ने इसे नाकाम कर दिया. हालांकि, अन्य चश्मदीदों ने कहा कि घटना के दौरान तीन मूर्तियों को क्षतिग्रस्त किया गया. इस घटना के बाद मंगलवार तक 60 से अधिक हिंदू परिवार शहर के अन्य इलाकों में चले गए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *