तबाही का मंजर, देहरादून-ऋषिकेश के बीच पुल टूटा, बही गई गाड़ियां

भारत के कई राज्यों में भारी बारिस के बाद उफनती नदियों का रौद्र रूप देखने को मिल रहा है। वहीं, पिछले 48 घंटों से हो रही बारिश के कारण देहरादून में भी तबाही का मंजर देखने को मिल रहा है। जहां बारिश के बाद रानी पोखरी के नजदीक देहरादून-ऋषिकेश ब्रिज टूट गया। जिससे कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए।
वहीं लगातार हो रही बारिश से मालदेवता-सहस्रधारा लिंक रोड कई मीटर तक नदी में समा गया। यह घटना खेरी गांव की है। बारिश के कराण यहां सड़क में कटाव हो गया और पूरा रास्ता पानी में समा गया। ब्रिज के टूटने के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

एसडीएम डोईवाला लक्ष्मी राज चौहान ने बताया कि पानी के तेज बहाव के कारण रानीपोखरी जाखन नदी का पुल बीच से टूट गया है। इस दौरान वहां से गुजर रहे कुछ वाहन नीचे गिर गए। कुछ बाइक सवार भी बाल-बाल बचे। कोई बड़ी जनहानि की सूचना अभी तक नहीं मिली है। मौके पर एसडीआरएफ की टीम और पुलिस प्रशासन के लोग मौजूद हैं।

बता दें कि मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। उत्तराखंड के 5 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इन जिलों में नैनीताल, चंपावत, उधमसिंह नगर, बागेश्वर और पिथौरागढ़ शामिल हैं। इसके अलावा देहरादून, टिहरी, पौड़ी जिलों के कुछ हिस्सों में भी बारिश की संभावना जताई जा रही है। एसडीएम डोईवाला लक्ष्मी राज चौहान ने बताया कि पानी के तेज बहाव के कारण रानीपोखरी जाखन नदी का पुल बीच से टूट गया है। इस दौरान वहां से गुजर रहे कुछ वाहन नीचे गिर गए। कुछ बाइक सवार भी बाल-बाल बचे। कोई बड़ी जनहानि की सूचना अभी तक नहीं मिली है। मौके पर एसडीआरएफ की टीम और पुलिस प्रशासन के लोग मौजूद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *