टेंडर घोटाले में निलंबित DIG अरविंद सेन की जमानत पर सुनवाई आज

टेंडर घोटाले में निलंबित DIG अरविंद सेन की जमानत पर सुनवाई आज

टेंडर घोटाले में निलंबित DIG अरविंद सेन की जमानत पर सुनवाई आज

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पशुपालन विभाग में करोड़ों रुपए के टेंडर घोटाले में निलंबित चल रहे डीआईजी अरविंद सेन ने इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ में अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की है। जिस पर बुधवार (11 नवंबर ) को सुनवाई होगी। गिरफ्तारी से बचने के लिए निलंबित डीआईजी फरार चल रहे हैं।

मंगलवार को हुई थी सुनवाई 

निलंबित डीआईजी अरविंद सेन की अग्रिम जमानत याचिका पर जस्टिस विवेक चौधरी की बेंच ने मंगलवार को उनकी याचिका पर सुनवाई के बाद अगली सुनवाई बुधवार को करने के निर्देश दिए। अरविंद सेन के वकील संतोष कुमार यादव ‘वारसी’ ने बताया कि मंगलवार को याचिका पर सुनवाई के दौरान शिकायतकर्ता मंजीत भाटिया उर्फ रिंकू की ओर से भी अधिवक्ता पेश हुए। जबकि सरकारी वकील ने भी मामले में निर्देश प्राप्त करने के लिए समय की मांग की। जिस पर कोर्ट ने मामले को पुनः बुधवार को सूचीबद्ध करने के आदेश दिए।

ये है पूरा मामला

टेंडर घोटाले का खुलासा जून माह में हुआ था। 13 जून को इंदौर के व्यापारी मंजीत सिंह भाटिया उर्फ रिंकू ने लखनऊ के थाना हजरतगंज में डीआईजी अरविंद सेन सहित 10 अन्य लोगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई थी। अभियुक्तों पर कूटरचित दस्तावजों व छद्म नाम से गेहूं, आटा, शक्कर व दाल आदि की सप्लाई का ठेका दिलवाने के नाम पर 9 करोड़ 72 लाख 12 हजार रुपए की ठगी करने का आरोप है। अरविंद सेन पर आरोप है कि उन्होंने सीबीसीआईडी में बतौर एसपी रहते हुए पीड़ित को डराया, धमकाया और सादे पेपर पर हस्ताक्षर करा लिए। इसके बदले ठगों ने उन्हें मोटी रकम दी। मामले की जांच हुई तो आरोप सही पाए गए। जिसके बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया था। अब पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए उन्हें तलाश कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *