अस्पताल की 5वीं मंजिल से कूदकर कोरोना पॉजिटिव हेड कांस्टेबल ने दी जान

अस्पताल की 5वीं मंजिल से कूदकर कोरोना पॉजिटिव हेड कांस्टेबल ने दी जान

अस्पताल की 5वीं मंजिल से कूदकर कोरोना पॉजिटिव हेड कांस्टेबल ने दी जान

मुरादाबाद : कोविड अस्पतालों में मरीजों द्वारा आत्महत्या का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा. बीती 19 अगस्त को अस्पताल में भर्ती कोरोना पॉजिटिव कविता (28 वर्षीय) के अस्पताल की तीसरी मंजिल से गिरकर मौत होने के बाद 28 अगस्त को अस्पताल में भर्ती संक्रमित मरीज राजेश ने अस्पताल की छठी मंजिल से कूदकर जान दे दी.

ताजा मामला मुरादाबाद की तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी में बनाए गए कोविड 19 अस्पताल का है जहां एक हेड कांस्टेबल दिवाकर शर्मा ने टीएमयू की पांचवी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली. 52 वर्षीय दिवाकर मुरादाबाद पुलिस ऑफिस शिकायत प्रकोष्ठ में तैनात थे.

दरअसल 1 सितंबर को दिवाकर की जांच के दौरान रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. सेंटर के नोडल अधिकारी डॉ. वी के सिंह ने बताया शनिवार को दिवाकर की हरकतों में अजीबो गरीब बदलाव देखने को मिल रहें थे. इस दौरान उन्होंने स्टाफ से झगड़ा भी किया. स्थिति को काबू में लाने के लिए उन्हें दवाइयां देकर सुला दिया गया. लेकिन नींद से जागने के बाद वे फिर से हिंसक हो उठे और कर्मचारियों का धावा बोल दिया. इस दौरान कर्मचारी उन्हें संभाल पाते इससे पहले ही उन्होंने खिड़की से छलांग लगा दी.

गौरतलब है कि टीएमयू की बिल्डिंग से कई बार आत्महत्या की घटना सामने आने के बाद अस्पताल प्राशासन सवालों के घेरे में आ गया है. ऐसे में जिला प्रशासन और पुलिस मिलकर आत्महत्या के पीछे की वजह को तलाशने में जुटी है.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *