वेल्डिंग मशीन की आड़ में चल रहा था गन बनाने का काम, ऐसे हुए खुलासा

वेल्डिंग मशीन की आड़ में चल रहा था गन बनाने का काम, ऐसे हुए खुलासा

वेल्डिंग मशीन की आड़ में चल रहा था गन बनाने का काम, ऐसे हुए खुलासा

लखीसराय : बिहार के लखीसराय जिले में करीब लोहे की फैक्ट्री में देसी हथियार बनाने का काम चल रहा था. पुलिस ने देर रात छापेमारी कर ड्रिल, वेल्डिंग मशीन की आड़ में हथियारों की मिनी फैक्ट्री का खुलासा किया. साथ ही पुलिस ने यहां से 303 बोर के 6 जिंदा कारतूस, 315 बोर की दो गोली, पिस्टल के बट के साथ कई अन्य सामान बरामद किए हैं. खुलासे के बाद आसपास के इलाके में सनसनी फ़ैल गई. दरअसल छापेमारी चुनाव को लेकर चल रही है, जिसमें पुलिस अब फैक्ट्री से जुड़े लोगों का नेटवर्क खंगाल रही है.

दरअसल लखीसराय जिले के रामगढ़ चौक में काफी दिनों से हथियार की फैक्ट्री चल रही थी. जब ड्रिल और वेल्डिंग मशीन की आवाज आती थी तो लोगों को लगता था कि लोहे के औजार तैयार किए जा रहे हैं. पुलिस की छापेमारी के बाद गन फैक्ट्री की पोल खुलते ही स्थानीय लोग हैरान रह गए. लखीसराय एसपी की टीम ने इस अवैध कारोबार से जुड़े मनोज सिंह को गिरफ्तार किया है.

पुलिस के सामने मनोज सिंह ने कई खुलासे किए. मनोज ने बताया कि देसी हथियार तैयार करने के लिए लोहे के औजार का इस्तेमाल किया जाता था. ड्रिल मशीन से होल करने और वेल्डिंग मशीन से बट जोड़ने का काम फैक्ट्री में किया जाता था. पुलिस की टीम शनिवार की रात को छापेमारी पर गई थी, इसलिए केवल मनोज ही हाथ आया. फैक्ट्री में कई लोगों के काम करने की आशंका है, जिसपर पुलिस नजर रख रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *