गुजरात की इस मिठाई का दाम 9 हज़ार रुपये किलो के पार, जानिए क्यों है खास

गुजरात की इस मिठाई का दाम 9 हज़ार रुपये किलो के पार, जानिए क्यों है खास

गुजरात की इस मिठाई का दाम 9 हज़ार रुपये किलो के पार, जानिए क्यों है खास

सूरत : लोगों का पसंदीदा मौसम ठंड के साथ-साथ त्योहार सीजन ने भी दस्तक दे दी है. देश के अलग अलग हिस्सों में दिवाली मनाने की तैयारी चल रही है. इसी बीच गुजरात के सूरत में मिठाई की दुकान पर एक खास स्थानीय मिठाई 9000 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रही है. इस खास स्‍थानीय मिठाई को अलग अंदाज में बनाया गया है.

दरअसल, गोल्ड घारी नाम की मिठाई सूरत की मशहूर और स्‍थानीय मिठाई के रूप में जानी जाती है. इसे चने की दाल, घी और सूखे मेवे डालकर बनाया जाता है. इसे सेव, गांठिया, फ्राई पोहे, बूंदी और पापड़ी के मिक्‍चर भूसू के साथ परोसा जाता है. इस दुकान की और इस मिठाई की कुछ तस्वीरें लोग खूब शेयर कर रहें हैं. तस्वीरों में साफ दिखा रहा है कि सुनहरे रंग की ये मिठाई लोगों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित कर रही है. गुजरात में यह घारी मिठाई दिवाली और दूसरे त्योहारों में खूब बिकती है. सूरत शहर में इस मिठाई की बिक्री खासतौर पर ज्यादा होती है. 820 रुपये प्रति किलोग्राम बिकने वाली यह मिठाई फिलहाल 9000 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रही है.

मिठाई बनाने वाले दुकानदार का कहना है कि ये महंगी इसलिए है क्योंकि गोल्ड घारी पर सोने का वर्क किया गया है. सोना स्वास्थ्यवर्धक माना जाता है. फिलहाल इसकी डिमांड कम है लेकिन उम्मीद है कि आने वाले दिनों में डिमांड बढ़ेगी और लोगों को यह मिठाई पसंद भी आएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *