Google की चेतावनी, इन स्मार्टफोन में अब नहीं चलेंगे जीमेल और यूट्यूब

टेक डेस्क। अगर किसी पुराने एंड्रॉयड स्मार्टफोन का प्रयोग कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए हैं। दरअसल, गूगल उन एंड्रॉयड स्मार्टफोन के लिए अपना सपोर्ट बंद करने जा रहा है। जिनमें एंड्रॉयड का वर्जन 2.3.7 या इससे कम वर्जन है। इसकी शुरुआत 27 सितंबर 2021 से हो जाएगी जिसके बाद ऐसे यूजर्स अपने फोन में गूगल ड्राइव, गूगल अकाउंट, जीमेल और यूट्यूब एक्सेस नहीं कर पाएंगे।

Google app update

हालांकि जो एंड्रॉयड का 3.0 Honeycomb वर्जन स्मार्टफोन चलाते हैं। उन्हें घबराने की जरूरत नहीं है। क्योंकि गूगल ने यह भी राहत दी है कि पुराने वर्जन वाले यूजर्स ब्राउजर के जरिए अपने जीमेल अकाउंट को एक्सेस कर सकेंगे।

इसकी जानकारी Google ने एक स्क्रीनशॉट शेयर कर दी है। जिसनें उसने बताया कि एंड्रॉयड वर्जन 2.3.7 और इससे कम वर्जन वाले यूजर्स को जीमेल लॉगिन करते समय username या password error का मैसेज मिल रहा है। साथ ही यूजर्स को चेतावनी दी गई है और कहा गया है कि वे अपने फोन को अपग्रेड करें। 27  सितंबर के बाद एंड्रॉयड के ऐसे वर्जन वाले सभी यूजर्स को गूगल के एप जैसे- जीमेल, यूट्यूब, गूगल मैप, यूट्यूब आदि में लॉगिन के दौरान एरर मिलेगा। इसके अलावा पुराने वर्जन वाले यूजर्स को गूगल अकाउंट का पासवर्ड बदलते समय भी एरर मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *