30 घंटे की मशक्कत के बाद 90 फीट गहरे कुएं से निकली किशोरी

30 घंटे की मशक्कत के बाद 90 फीट गहरे कुएं से निकली किशोरी

30 घंटे की मशक्कत के बाद 90 फीट गहरे कुएं से निकली किशोरी

आगरा : आगरा के शमशाबाद थान क्षेत्र में एक 15 वर्षीय किशोरी को 30 घंटे कि मशक्कत के बाद 90 ईट गहरे कुँए से सकुशल निकाला गया. ग्रामीणों के अनुसार इस कुएं में कई बाद सांप भी देखे गए. मगर किशोरी सकुशल है, यह ईश्वरीय चमत्कार से कम नहीं है. माता-पिता का भी कहना है कि कुएं में गिरने के बावजूद बेटी को चोट नहीं आई है. नवरात्रि में दुर्गा मां ने उसकी रक्षा की है.

तलाश में जुटी पुलिस की तीन टीमें

ऊंचा गांव निवासी 15 साल की पूनम शनिवार शाम साढ़े छह बजे कुछ सामन लेने दुकान पर गई थी. इसके बाद देर रात तक वह वापस नहीं आई तो घर वालों ने उसकी तलाश में निकले. जब उसका कोई सुराग नहीं मिला तो उन्होंने थाने जाकर पुलिस को सूचना दी. इसके बाद पुलिस की तीन टीमें तलाश में जुट गई. एक टीम गांव के आसपास के कुएं में किशोरी की तलाश कर रही थी. दूसरी टीम गांव के पास की नहर में तलाश को चली गई. वहीं, एक टीम दुकान के आसपास के इलाके में किशोरी की तलाश कर रही थी.

रात 12.40 पर किशोरी को कुएं से बाहर निकाला

रविवार को पूरे दिन पुलिस किशोरी की तलाश में जुटी रही मगर, उसका कोई सुराग नहीं मिला. रात 12 बजे पुलिस की एक टीम किशोरी के घर और दुकान के बीच के कुएं में टार्च से उसे देखने पहुंची. किशोरी का हाथ टार्च की रोशनी में पुलिस को दिखा. पुलिस ने रस्सी से छोटी चारपाई को बांधकर कुएं में फंसा दिया. रात 12.40 पर किशोरी को कुएं से बाहर निकाला गया. बता दें कि इस बीच किशोरी तीस घंटे तक कुएं में रही.

कुआं काफी समय से सूखा हुआ था जिसकी गहराई 80 से 90 फीट है. ग्रामीणों का कहना था कि उन्होंने कई बार सांप इस कुएं में देखे. वहीँ इस घटना को लेकर आसपास के गांवों में भी चर्चाएं हैं. नवरात्र के मौके पर हुई इस घटना को ग्रामीण चमत्कार मान रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *