ऑनलाइन गेम के नाम पर ठगे 200 करोड़, 7 आरोपी गिरफ्तार

Ghaziabad. उत्तर प्रदेश के गाज़ियाबाद जिले में एक ऑनलाइन गेम के नाम पर ठगी करने वाले एक अंतर्राज्‍यीय गिरोह का फर्दाफाश हुआ है। जिसमें 7 आरोपी गिरफ़्तार किए गए हैं। पुलिस को 15 जून को साइबर ठगी की एक सूचना मिली जिसमें ऑनलाइन गेम खिलाने के नाम पर उनके अकाउंट से पैसे निकाल लिए गए। पुलिस ने इसी मामले छानबीन कर इस गिरोह को पकड़ा है। बता दें कि इस गिरोह 200 करोड़ से ज्यादा रकम की ठगी
की है।

एसपी सिटी निपुण अग्रवाल ने बताया कि जांच में साइबर टीम को पता चला कि जिन अकाउंट में पैसा गया है। वे अंबाला और पानीपत के अकाउंट हैं। जो फर्ज़ी उद्यमी यूनिट्स के नाम पर अकाउंट खुलवाए गए थे। इसके पीछे मुख्य आरोपी दुबई में रहता है। वहां नौकरी लगवाने के नाम पर भी वह एक कंपनी चलाता है।

मामले में साइबर सेल केनोडल अधिकारी व सीओ इंदिरापुरम अभय कुमार मिश्र ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से 7 मोबाइल, 22 एटीएम कार्ड, 1 पासबुक, 4 चेक, 9 चेकबुक, कार, वोटर आईकार्ड, 3 आधार कार्ड, 4 पैन कार्ड, 5 सिम कार्ड और 220 फर्जी विजिटिंग कार्ड बरामद हुए हैं।

गिरोह का सरगना व दुबई में रहने वाला बजिंद्र भारत के लोगों को बल्क में राइजिंग स्टार गेम एप का लिंक मेसेज के जरिए भेजता है। लिंक के जरिए गेम का एप इंस्टाल कराया जाता है। इसके बाद उन्हें गेम के निर्देशों का अनुसरण करने के लिए कहा जाता है। बजिन्द्र दुबई से ही ऑनलाइन गेम एप का आईडी-पासवर्ड व्हॉट्सएप पर भेजता है। एप पर पीड़ित को वॉलेट अकाउंट मिल जाता है। जिसमें पीड़ित अपने बैंक खाते से पैसों का लेन-देन कर सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *