भारत को नहीं बल्कि इस टीम को विश्वकप जीत का दावेदार मानते हैं गावस्कर

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गवाकर टीम इंडिया को इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप में जीत का प्रबल दावेदार नहीं मानते हैं. इंग्लैंड और वेल्स की मेजबानी में होने वाले क्रिकेट विश्वकप-2019 में अब कुछ ही महीने बाकी हैं.

सुनील गावस्कर ने कहा कि भारत नहीं बल्कि इंग्लैंड की टीम इस वर्ल्ड कप को जीतने की प्रबल दावेदार है. गावस्कर ने कहा, ‘इंग्लैंड की टीम फेवरेट टीम है. मैं इसलिए नहीं कह रहा हूं कि टूर्नामेंट उनके होम कंडीशन में होगा. 2015 वर्ल्ड कप के बाद उन्होंने अपने खेलने का तरीका बदला है.

गावस्कर ने कहा, ‘लेकिन मुझे लगता है कि सबसे पसंदीदा इंग्लैंड हैं और फिर भारत आता है.’ पूर्व भारतीय कप्तान ने विश्व कप 2019 के लिए संभावित सेमीफाइनलिस्ट चुने।

गावस्कर ने कहा, ‘पाकिस्तान की टीम हमेशा एक खतरनाक टीम होती है. वहीं डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ के आने से ऑस्ट्रेलिया की टीम भी मजबूत हो जाएगी. ये चार टीमें सेमीफाइनल में होंगी. न्यूजीलैंड भी सरप्राइज कर सकती है और भारत को इन टीमों से कड़ा मुकाबला करना पड़ेगा.

इस वर्ल्ड कप के लीग मुकाबले में सभी टीमें एक-दूसरे से खेलेगी. 1992 वर्ल्ड कप के बाद यह पहला मौका है जब टूर्नामेंट एक फॉर्मेट में खेला जा रहा है. इसी वजह से इस बार सभी टीमों के बीच सेमीफाइनल में पहुंचने की जंग रहेगी।