नोएडा के DM सुहास टोक्यो ओलंपिक में दिखाएंगे अपना दम

गौतमबुद्ध नगर। उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास लालिनाकेरे यतिराज (सुहास एलवाई) भी टोक्यो ओलंपिक में अपना दम दिखाएंगे। दरअसल बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन ने सुहास को पैरालंपिक के लिए चुना है। पैरा ओलंपिक का आयोजन टोक्यो ओलंपिक गेम्स खत्म होने के तुरंत बाद अगले महीने जापान की राजधानी में होगा। BWF ने विश्व रैंकिंग और प्रदर्शन के आधार पर BAI और PCI India को आमंत्रण भेजा है।

बता दें के 2007 बैच के आईएएस अधिकारी सुहास इस समय गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी हैं। पिछले साल मार्च में सुहास को नोएडा का जिलाधिकारी बनाया गया था। गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास बैडमिंटन के तेज-तर्रार खिलाड़ी हैं। राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उन्होंने खासी कामयाबी हासिल की है। 2016 में चीन में आयोजित एशियन चैंपियनशिप में पुरुषों के एकल स्पर्धा में उन्होंने स्वर्ण पदक जीता था। सुहास 2017 में तुर्की में आयोजित पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप में भी पदक जीत चुके हैं। अब वह टोक्यो पैरालंपिक के लिए भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।

गौरतलब है कि पिछले साल मार्च में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा में कोरोना पर नियंत्रण नहीं कर पाने के लिए तत्कालीन डीएम बीएन सिंह को कड़ी फटकार लगाने के बाद उनकी जगह गौतम बुद्ध नगर के लिए सुहास एलवाई को नया जिलाधिकारी नियुक्त किया था। इससे पहले प्रयागराज में साल 2019 में जब कुंभ का आयोजन हुआ था उस वक्त सुहास प्रयागराज के डीएम थे। कर्नाटक के शिमोगा के रहने वाले सुहास एलवाई नोएडा से पहले प्रयागराज, आजमगढ़, जौनपुर, सोनभद्र, महाराजगंज और हाथरस के जिलाधिकारी (डीएम) रह चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *