मिट्टी की खदान धंसने से 4 बच्चों की मौत, CM शिवराज ने जताया शोक

मिट्टी की खदान धसने से 4 बच्चों कि मौत, CM शिवराज ने जताया शोक

मिट्टी की खदान धसने से 4 बच्चों कि मौत, CM शिवराज ने जताया शोक

भोपाल : मध्य प्रदेश के भोपाल में सोमवार सुबह मिट्टी की खदाम धंसने से 4 बच्चों की मौत हो गई. घटना के वक्त वहां सात बच्चे मौजूद थे जिसमें से 6 बच्चे दुर्घटना का शिकार हो गए.

6 बच्चे मिट्टी कि खदान में दब गए

मिली जानकारी के अनुसार, ग्राम बरखेड़ी के 7 बच्चे पीली मिट्टी खोदने गए थे उसी दौरान हादसा हो गया जिसमें 6 बच्चे दब गए. इस हादसे में 2 बच्चों की हालात नाज़ुक बताई जा रही है. सभी बच्चे 12 से 14 साल की उम्र के थे. घायल बच्चों को उपचार हेतु हमीदिया अस्पताल पहुंचाया गया. थाना प्रभारी सहित गांव में पुलिस बल मौजूद है. हालांकि इस हादसे में कितने बच्चों की मौत हुई इस बार में अभी तक पुलिस का कोई अधिकारिक बयान सामने नहीं आया है.

108 की मदद से 6 बच्चों को अस्पताल पहुंचाया गया

भोपाल पुलिस पीआरओ के अनुसार, थाना सुखीसेवनिया अंतर्गत ग्राम बरखेड़ी के निकट सरकारी नाले के किनारे 5 से 12 साल उम्र के 7 बच्चे सुबह ​पीली मिट्टी खुदाई कर रहे थे, इसी दौरान करीब 10 बजे नाले की मिट्टी धंसने से 6 बच्चे मौके पर मिट्टी में दब गए थे. ग्राम बरखेड़ी निवासी पप्पू सिसोदिया की सूचना पर तत्काल सुखीसेवनिया थाना प्रभारी स्टॉफ मौके पर पहुंचे एवं 108 की मदद से 6 बच्चों को इलाज के लिए हमीदिया अस्पताल भेजा गया, जिसमें से 7 से 9 साल उम्र की 3 बच्ची एवं 1 बच्चे समेत कुल 4 बच्चों ने रास्ते मे ही दम तोड़ दिया एवं 2 बच्चों का हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

वहीँ इस घटना पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा भोपाल के ग्राम बरखेड़ी में मिट्टी धँसने से हुई चार बच्चों की मृत्यु का समाचार अत्यंत ही दुःखद और हृदय विदारक है. मेरी संवेदनाएँ पीड़ित परिवारों के साथ हैं. मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि वे दिवंगत आत्माओं को शांति दें और परिजनों को इस वज्रपात को सहने की शक्ति दें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *