5 माह वेतन न मिलने पर डॉक्टर और स्टाफ का प्रदर्शन, समर्थन में उतरा FORDA

5 माह वेतन न मिलने पर डॉक्टर और स्टाफ का प्रदर्शन, समर्थन में उतरा FORDA

5 माह वेतन न मिलने पर डॉक्टर और स्टाफ का प्रदर्शन, समर्थन में उतरा FORDA

नई दिल्ली : दिल्ली में नगर निगम की ओर से संचालित होने वाले हिंदू राव अस्पताल के डॉक्टर पिछले एक हफ्ते से वेतन ना मिलने को लेकर प्रदर्शन (Protest) कर रहे हैं. अस्पतालों में पिछले 5 महीने से वेतन नहीं बंटा है. इस वजह से अस्पताल के डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ के सामने कई तरह की समस्याएं खड़ी हो गई है.

वहीँ, हिंदू राव अस्पताल (Hindurao Hospital) के मेडिकल स्टाफ के समर्थन में अब फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स (Federation of Resident Doctors Association) भी सड़क पर उतर आया है. साथ ही सभी ने मिलकर सैलरी न मिलने पर काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन करने का फैसला किया है.

ममाले को लेकर दिल्ली सरकार के शहरी विकास विभाग (Delhi Development Authority) के अधिकारियों ने तीनों एमसीडी (Municipal Corporation Delhi) को अपने-अपने अस्पतालों को दिल्ली सरकार को सौंपने पर विचार करने के लिए कहा है. दिल्ली सरकार के शहरी विकास विभाग के अधिकारियों ने एमसीडी के अधीन आने वाले हिंदूराव और कस्तूरबा समेत अन्य अस्पतालों के डॉक्टरों, पैरा मेडिकल स्टाफ समेत कर्मचारियों को अभी तक वेतन नहीं देने पर चिंता जताते हुए तीनों एमसीडी के कमिश्नर को पत्र लिखा है.

पत्र में अधिकारियों ने कहा कि एमसीडी को इन अस्पतालों के डॉक्टरों और अन्य कर्मचारियों के वेतन के मुद्दे का जल्द समाधान करना चाहिए. यदि वे वेतन का भुगतान करने और अस्पतालों को चलाने में असमर्थ हैं, तो उसे दिल्ली सरकार को सौंप दें, दिल्ली सरकार इन अस्पतालों को चला लेगी और सभी को समय पर वेतन भी देगी. इससे मरीज, उनके रिश्तेदार और दिल्ली वाले कोविड महामारी के इस दौर में आ रही परेशानी से बच सकेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *