तेजस्वी, तेजप्रताप यादव समेत 100 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज, जानिए क्या है मामला

तेजस्वी, तेजप्रताप यादव समेत 100 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज, जानिए क्या है मामला

तेजस्वी, तेजप्रताप यादव समेत 100 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज, जानिए क्या है मामला

पटना : संसद में पास हुए कृषि बिल का विरोध करते हुए देशभर से किसानों ने 25 सितंबर को भारत बंद का ऐलान किया था. वहीँ बिहार की राजधानी पटना में भी बिना अनुमति के जुलुस निकलकर प्रदर्शन किया गया. पटना में विरोध प्रदर्शन में शामिल राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. इनके अलावा जन अधिकार पार्टी के मुखिया पप्पू यादव समेत सात लोगों को भी नामजद कर एफ़ाइआर दर्ज कराइ गई है, वहीँ 100 अज्ञात लोगों पर भी कोतवाली थाने में केस दर्ज किया गया है.

दरअसल 25 सितंबर को कृषि बिल के विरोध में सभी विपक्षी दलों ने भारत बंद का ऐलान किया था. जिसके समर्थन में बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और उनके बड़े भाई तेजप्रताप यादव राजद के कार्यकर्ताओं के साथ 10 सर्कुलर रोड से ट्रैक्टर चलाकर राजद कार्यालय पहुंचे थे. तेजस्वी और तेज प्रताप यादव 10 सर्कुलर से बेली रोड होते राजद कार्यालय पहुंचे जो की प्रतिबंधित क्षेत्र है.

दूसरी तरफ जन अधिकार पार्टी के सुप्रीमो पप्पू यादव ने भी अपने सैकड़ों कार्यकर्ताओ के साथ इनकम टैक्स से ट्रैक्टर चलाते हुए डाकबंगला चौराहा तक किसान बिल के विरोध में प्रदर्शन किया. इनकम टैक्स से लेकर डाकबंगला चौराहा भी प्रदर्शकारियों के लिए प्रतिबंधित क्षेत्र है. इसी वजह से पटना के कोतवाली थाना में तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव और पप्पू यादव समेत 100 लोगों पर एफआईआर दर्ज हुई है.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *