पटना में दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष, दीवार के प्लास्टर को लेकर शुरू हुआ था विवाद

पटना में दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष, दीवार के प्लास्टर को लेकर शुरू हुआ था विवाद

पटना : बिहार की राजधानी पटना में महज दीवार के प्लास्टर को लेकर दो पक्षों के बीच भिडंत हो गई. जिसमें दोनों के बीच जमकर लाठीडंडे भी चले. इस खूनी संघर्ष में एक शख्स की मौत भी हो गई, जबकि आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए. घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने ब्रह्मचारी पोखर इलाके के पास आगजनी कर दी. शव को एनएच-30 पर रखकर जाम लगा दिया. मनेर थाना के ब्रह्मचारी पोखर में दीवार पर प्लास्टर को लेकर दो पक्ष आमने-सामने आ गए.

मामले में दो दिन पहले भी हुआ था झगड़ा

बताया गया है कि दीवार पर प्लास्टर कराए जाने को लेकर एक पक्ष द्वारा विरोध किया जा रहा था. इस मामले में दो दिन पहले भी झगड़ा हुआ, जिसके बाद आज पंचायत बुलाई गई थी. पंचायत में फैसला होना था, जहां नंद कुमार राय का पक्ष तो पहुंच गया लेकिन आरोपी पड़ोसी यहां हमला करने के इरादे से पहुंचे. पंचायत शुरू होने से पहले ही दोनों पक्षों में विवाद शुरू हो गया. देखते ही देखते दोनों ओर से लाठी-डंडे चलने लगे. इस दौरान पथराव के लिए मोर्चाबंदी हो गई. जमकर हुए पथराव से क्षेत्र में भगदड़ मच गई. सूचना पर गांव में पुलिस पहुंच गई, जिसके बाद मामला शांत हो सका.

राजमार्ग 30 पर शव रखकर जाम लगा दिया

उधर पथराव के दौरान घायल हुए सुरेंद्र राय के बेटे नंद कुमार राय को उपचार के​ लिए लोग अस्पताल ले जा रहे थे. रास्ते में ही नंद कुमार की मौत हो गई. इससे परिजनों में आक्रोश फैल गया. आक्रोशित परिजनों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर राष्ट्रीय राजमार्ग 30 पर शव रखकर जाम लगा दिया. इस दौरान जमकर हंगामा किया गया. हाइवे पर आगजनी भी कर दी गई.

हंगामे की सूचना​ मिलते ही थानाध्यक्ष मनेर मधुसूदन कुमार मौके पर पहुंच गए. आक्रोशित लोगों का समझा बुझाकर जाम खुलवाया. पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं, घटना में घायल हुए करीब आधा दर्जन लोगों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. थानाध्यक्ष ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *