Health Tips: अब घर बैठे आसानी से वजन घटाएं वो भी बिना कसरत के,

हेल्थ डेस्क। आज की तारीख में मोटापा हर किसी के लिए बड़ी समस्या है। इस मोटापे के ही कारण हर किसी को तरह-तरह की बीमारियां लगती है। इस मोटापे को कम करने के लिए लोग तरह-तरह के जैसे डाइटिंग, इंटरमिटेंट फास्टिंग, एक्सरसाइज, योगा या फिर आहार योजना का पालन करते हैं। लेकिन फिर भी उनका वजन कम होने का नाम ही नहीं लेता है।

ऐसे में आपको बहुत से लोग कहते होंगे कि आप सुबह उठकर गर्म पानी में नींबू का रस मिलाकर पीएं ऐसा करने से आपका मोटापा तेजी से कम होगा। लेकिन आज हम आपको ऐसा कुछ बताने जा रहे हैं जिससे कि आपके शरीर का वजन तेजी से ही कम होगा। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे ठंडे पानी में नींबू की कुछ बूंदे मिलाकर पीने से आपका मोटापा कम होगा। क्योंकि यह असल में काफी परेशानी का विषय है क्योंकि इस मोटापे के ही कारण शरीर में कई तरह की बीमारियां जन्म लेने लगी है।

कैलोरी कम

ठंडे नींबू पानी में कैलोरी की मात्रा बहुत कम होती है। पानी में कोई ज़ीरो कैलोरी होता है और एक नींबू में सिर्फ 17 कैलोरी होता है। इसलिए वजन कम करने की प्रक्रिया के दौरान ठंडे नींबू पानी का सेवन एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है।

वजन कम

जिन लोगों का वजन 69 किलो होता है उन्हें 8-12 मिली नींबू पानी पीना चाहिए। साथ ही जिन लोगों का वजन 68 से ज्यादा से उन लोगों को रोज 2 बार नींबू पानी पीना चाहिए।

पेट भरा

नींबू पानी का सेवन आपके अस्वस्थ खाने की क्रेविंग्स को कम करता है। वजन कम करने के लिए खाने के दौरान नींबू खाने के बीच में सेवन करें ताकि यह आपकी भूख को नियंत्रित कर सकें। इसका कारण यह है कि नींबू पानी में कैलोरी कम मात्रा में होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *