दिग्विजय ने फिर उठाए EVM पर सवाल, बोले – जनता और सरकार के बीच मुकाबला

दिग्विजय ने फिर उठाए EVM पर सवाल, बोले - जनता और सरकार के बीच मुकाबला

दिग्विजय ने फिर उठाए EVM पर सवाल, बोले - जनता और सरकार के बीच मुकाबला

भोपाल : मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों के उपचुनाव की मतगड़ना जारी है. सामने आ रहें नतीजों के अनुसार भाजपा बढ़त हासिल करती दिख रही है. दोपहर करीब 1 बजे तक सामने आए आकड़ों के अनुसार बीजेपी ने 19 सीटों पर पकड़ हासिल की है तो वहीँ कोंग्रेस अब तक 9 सीटों की बढ़त पर है.

इसके अलावा 1 सीट की बढ़त पर अन्य भी चल रहा है. इसी बीच कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने आज नतीजे स्पष्ट होने से पहले आखिरी मौके पर एक बार फिर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) की विश्वसनीयता पर सवाल उठाएं हैं. उन्होंने कहा कि, ये सीधे जनता और सरकार के बीच मुकाबला है. अभी पोस्टल बैलेट के रुझान सामने आए हैं. इनकी तो कांग्रेस के लोगों को लिस्ट ही नहीं दी गई. अभी ईवीएम खुलने दो, तो पता चलेगा.

इससे पहले मतदान के दिन यानी 3 नवंबर को भी दिग्विजय सिंह ने कहा था कि, तकनीकी युग में विकसित देश ईवीएम पर भरोसा नहीं करते, लेकिन भारत और कुछ छोटे देशों में ईवीएम से चुनाव होते हैं. उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा था कि, विकसित देश ईवीएम से मतदान क्यों नहीं कराते. क्योंकि उन्हें ईवीएम पर भरोसा नहीं है, क्योंकि जिसमें चिप है, वो चीज ‘हैक’ की जा सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *