UP में डेल्टा प्लस वेरिएंट के मिले दो मामले, एक की हुई मौत

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट डेल्टा प्लस ने दस्तक दे दी है। बुधवार को प्रदेश के जिलों में इसके मामले मिले हैं। जिससे अब लोगों में खौफ है। अपर मुख्य सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने डेल्टा प्लस वेरिएंट के दो मरीजों के मिलने की पुष्टि की है। प्रदेश के जिन जिलों में इसके मामले मिले हैं वह गोरखपुर और देवरिया। यहां डेल्टा एक-एक मरीज मिले हैं। जिसमें से एक की मौत हो गई है।

गोरखपुर की रहने वाली 23 साल की एमबीबीएस की छात्रा में डेल्टा से संक्रमित पाई गई है। छात्रा बीआरडी मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई कर रही है। जानकारी के मुताबिक छात्रा 26 मई को कोरोना से संक्रमित हुई थी। फिलहाल उसकी हालत में सुधार है। देवरिया का है। यहां इससे एक बुजुर्ग की मौत हो गई है। बुजुर्ग की उम्र 66 साल थी। बुजुर्ग 17 मई को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इलाज के लिए उन्हें बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। लेकिन उनकी मौत हो गई। बुजुर्ग की मौत से पहले सैंपल को जांच के लिए भेज दिया गया था। जिसमें इसकी पुष्टि है।

UP Covid 19 Update 

बता दें उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में 2,57,857 कोविड सैम्पल की जांच की गई जबकि सिर्फ 120 नए संक्रमित मिले हैं। प्रदेश में कोरोना की पॉजिटिविटी दर 0.04% से कम रही। प्रदेश में अब तक 05 करोड़ 95 लाख 89 हजार से अधिक टेस्ट हो चुके हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *