रक्षा मंत्री का लखनऊ दौरा, 180 योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया

Lucknow. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने चौक में 1710 करोड़ की 180 योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, उत्तर प्रदेश में 2012-17 के बीच औसत तीसरे दिन एक बड़ा दंगा होता था। इसमें एक पक्ष का ही व्यक्ति नहीं मरता था। दोनो तरफ से जनधन की हानि होती थी। ये प्रदेश के विकास को बाधित करता था। सीएम योगी ने कहा, नेपाल से जोड़ने वाले मार्ग 4 लेन के बन रहे हैं। बिहार से जोड़ने वाले मार्ग 4 लेन के हैं। सभी अंतर्राज्यीय कनेक्टिविटी 4 लेन की होगी। एक्सप्रेस-वे का जाल बिछाएंगे जो अर्थव्यवस्था की रीढ़ बनेगा।

वहीं कार्यक्रम को संबोधित कर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, मैं भाषण देने नहीं आया हूं। मैं बस लखनऊ पर बात करना चाहता हूं कि ये देश का नबर वन शहर कैसे बने। मैं एयरपोर्ट से चला तो मैंने बहुत सी होर्डिंग देखी। लखनऊ में पोस्टर में अटल जी का चित्र गायब मिला, अटल जी का चित्र जरूर लगा होना चाहिए। दो दिन पहले तमिलनाडु में योगी के कामकाज की तारीफ सुनकर दिल गदगद हो गया। आज हिंदुस्तान में 90 फीसद परिवार केंद्र की योजनाओं का लाभ ले रहे हैं। यातयात की दृष्टि से सबसे बेहतर हो यही हमारा सपना है। लोगो के आवागमन में किसी तरह की दिक्कत नहीं हो।

बता दें कि मंत्री राजनाथ सिंह मंगलवार को एक दिन के दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ में रहेंगे। राजनाथ सिंह इस दौरान लखनऊ को 1710 करोड़ की लागत से तोहफे देने के साथ पूर्व सीएम स्वर्गीय कल्याण सिंह की श्रद्धांजलि सभा में भी सम्मिलित होंगे। लखनऊ के सांसद एवं केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एक दिवसीय दौरे पर मंगलवार सेना के विमान से चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट, अमौसी पहुंचें है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *