दलित प्रधान की हत्या, मायावती का ट्वीट- यूपी सरकार खामोश है, यह अति दुखद है

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (BSP) प्रमुख मायावती ने बहराइच में सामान्य सीट पर निर्वाचित हुए एक दलित प्रधान की हत्या को लेकर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए धरने पर बैठे परिजनों पर ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने कहा कि बहराइच में सामान्य सीट से नवनिर्वाचित दलित प्रधान की हत्या के नामित लोगों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर उनके परिजन जिला कलेक्ट्रेट के सामने लगातार धरने पर बैठ रहे हैं लेकिन यूपी सरकार खामोश है, यह अति दुखद है।

दरअसल, यूपी के बहराइच जिले के थाना जरवल के करनई गांव में 17 जून को प्रधान राम मनोरथ को घर में सोते समय कुछ लोगों ने हमला किया था। घटना के बाद घायल प्रधान को बहराइच के अस्पताल में भर्ती कराया गया था, हालात नाजुक होने पर डॉक्टरों ने लखनऊ रेफर किया था। जहां इलाज के दौरान प्रधान की मौत हो गई।

मामले में मृतक के बेटे ने आरोप लगाया है कि उसके पिता पर चुनावी रंजिश की वजह से हमला हुआ था। जिसमें उनकी जान चली गई। मामले पर सुनवाई न होने के चलते अब मृतक ग्राम प्रधान राम मनोरथ का बेटा और उसका परिवार कई दिनों से धरने पर बैठा है। परिवार की मांग है कि हत्या में नामजद आरोपी पर एससी/एसटी की धारा भी लगाी जाए और उसकी जल्द गिरफ्तारी हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *