ड्रग्स लेते हुए पकड़ा गया क्रिकेटर, विश्वकप टीम से निकाला गया बाहर

30 मई से शुरू होने वाले क्रिकेट विश्व कप के लिए सभी टीमों ने अपने-अपने खिलाड़ियों के नाम का एलान कर दिया है. पर इसी बीच इंग्लैंड टीम के लिए बुरी खबर आ गई है.

चोट और फिटनेस से परेशान टीम के बीच इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा फैसला लिया है. बोर्ड के इस फैसले से इंग्लैंड टीम को बड़ा झटका लगा है.

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अपने स्टार खिलाड़ी एलेक्स हेल्स को विश्वकप टीम में शामिल न करने का फैसला लिया है. साथ ही साथ आयरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली सीरीज में भी वे हिस्सा नहीं ले सकेंगे।

हेल्स पर हाल ही में ड्रग टेस्ट में फेल होने की वजह से 21 दिनों का बैन लगा दिया गया था. इस बैन के बावजूद उनके टीम से जुड़ने और वर्ल्ड कप खेलने की संभावना थी लेकिन अब बोर्ड ने उस संभावना को ख़ारिज करते हुए उन्हें टीम से हटाने का निर्णय लिया है.

बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर बताया कि ‘ये फैसला टीम के हित में लिया गया है। इससे ड्रेसिंग रूम का माहौल सही रहेगा और टीम का फोकस बना रहेगा।

इससे पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम के दिग्गज माइकल वॉन ने भी अपनी नाराजगी जताते हुए हेल्स को टीम से बाहर करने की मांग की थी. हेल्स ने अब तक 70 एकदिवसीय मैच खेले हैं जिसमें इन्होने 37.79 की औसत से 2419 रन बनाए हैं.