UP में Mission Durachari की शुरुआत, सड़कों पर लगेंगे मनचलों के Poster

UP में Mission Durachari की शुरुआत, सड़कों पर लगेंगे मनचलों के Poster

UP में Mission Durachari की शुरुआत, सड़कों पर लगेंगे मनचलों के Poster

लखनऊ : प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बदमाशों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करने का फैसला लिया है. यूपी में यदि कोई महिलाओं के साथ छेड़खानी या दुर्व्यवहार करते हुए पकड़ा जाता है तो उसका पोस्टर छपवा करकर शहर में लगवाने का निर्णय लिया गया है.

दरअसल, योगी सरकार ने इसी तरह की कार्रवाई नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ हुई हिंसा के दौरान पाए गए अपराधियों के खिलाफ की थी. सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने वाले लोगों का पोस्टर छपवा कर सरकार ने सड़कों पर चस्पा करवाए थे.

दरअसल प्रदेश में मिशन दुराचारी के तहत महिला पुलिसकर्मियों को इसका जिम्मा सौंपा जाएगा. महिला पुलिस शहर के चौराहों पर नजर रखेगी. मुख्यमंत्री ने अधिकारीयों को निर्देश दिया है कि बीच सड़क छेड़खानी करने वाले शोहदों और महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए.

महिलाओं और बच्चियों के साथ रेप, छेड़खानी, यौन उत्पीड़न या शोषण करने वाले अपराधियों और दुराचारियों के मददगारों के भी नाम उजागर किए जाएं. ऐसा करने से उनके मददगारों में भी बदनामी का डर पैदा होगा. साथ ही सीएम योगी ने बड़ा फैसला लेते हुए ऐसे अपराधियों के पोस्टर सार्वजानिक सथलों पर लगाने के निर्देश दिए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *