देवी पाटन मंदिर में पूजा कर गोरखनाथ मंदिर जाएंगे CM योगी

देवी पाटन मंदिर में पूजा कर गोरखनाथ मंदिर जाएंगे CM योगी

देवी पाटन मंदिर में पूजा कर गोरखनाथ मंदिर जाएंगे CM योगी

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शारदीय नवरात्रि के पहले दिन बलरामपुर स्थित देवी पाटन मंदिर में पूजा-अर्चना की. देवी पाटन की गिनती माता के 51 शक्ति पीठों में से होती है. देवी पाटन मंदिर में माता के दर्शन करने बाद योगी आदित्यनाथ गोरखपुर जाएंगे.

दर्शन कर सीएम योगी मंदिर में स्थित परिसर गोशाला पहुंचे. वहां हरा चारा खिलाकर गोसेवा की. साथ ही दयाल ग्रुप के सहयोग से नवनिर्मित आदर्श गोशाला का फीता काटकर व शिलापट का अनावरण कर उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने गोशाला में व्यवस्था की जानकारी भी ली.

17 अक्टूबर से शुरू हो रहे नवरात्र के पहले दिन सुबह बलरामपुर जिले की देवीपाटन मंदिर के बाद शाम को गोरखपुर स्थित गोरखनाथ मंदिर में स्थापित शक्ति पीठ में कलश स्थापना करेंगे, दोनों ही स्थानों पर तैयारियों को अंतिम रुप दिया जा रहा है. बता दें कि गोरखनाथ मंदिर से तिलक उत्सव के कार्यक्रम के बाद एक शोभायात्रा निकलती है, जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मानसरोवर मंदिर पहुंचकर शिव की पूजा अर्चना करते हैं.

इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने ‘मिशन शक्ति’ और ‘महिला एवं बाल सुरक्षा संगठन’ के लोगो का अनावरण किया. इसी के साथ मुख्यमंत्री ने बलरामपुर जनपद में​ विभिन्न ​परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *