CM योगी ने गोरखपुर में 300 बेड के लेवल-3 कोविड अस्पताल का शुभारंभ किया

CM योगी ने गोरखपुर में 300 बेड के लेवल-3 कोविड अस्पताल का शुभारंभ किया

CM योगी ने गोरखपुर में 300 बेड के लेवल-3 कोविड अस्पताल का शुभारंभ किया

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को गोरखपुर के बाबा राघवदास मेडिकल कॉलेज के बाल चिकित्सा संस्थान में 300 बेड वाले कोविड 19 लेवल 3 अस्पताल का शुभारम्भ किया। इसी के साथ ही बीएसएल थ्री लैब और प्लाज्मा थेरेपी की भी शुरुआत हो गई है। बीआरडी में कोविड मरीजों के लिए अब कुल 500 बेड हो गए हैं।

जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए मुख्यमंत्री ने बीआरडी के बाल रोग संस्थान में 300 बेड वाले कोविड अस्पताल को बनाने के निर्देश दिए थे। 300 बेड के अस्पताल में 200 बेड लेवल टू और 100 बेड लेवल थ्री के होंगे। 100 बेड पर वेंटिलेटर की सुविधा भी मिलेगी।

इसके साथ ही माइक्रोबायोलॉजी विभाग में तैयार बॉयोसेफ्टी लैब लेवल थ्री और प्लामा थरेपी की भी शुरुआत की गई। सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पहली बीएसएल-3 लैब भी बीआरडी मेडिकल कॉलेज से प्रारम्भ की गई है। पीजी छात्रों के लिए 100 बेड के हॉस्टल और बीआरडी मेडिकल कॉलेज गेस्ट हाउस का भी लोकार्पण किया गया है।

सीएम योगी ने कहा कि कल प्रदेश में एक दिन में 1,55,000 से ज़्यादा कोरोना टेस्ट हुए। प्रदेश में मृत्यु दर और को​विड-19 पॉजिटिविटी दर को हम लोगों ने देश और दुनिया के तमाम बड़े देशों और प्रदेशों की तुलना में काफी न्यूनतम रखा है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना की चेन तोड़ने की दिशा में काम करना है, तभी देश कोरोना के खिलाफ जीत हासिल कर सकेगा। हर एक आम आदमी के प्रयास करना होगा। आम आदमी के लिए काम करना होगा। कंटेनमेंट जोन छोड़कर बाकी इलाकों में काम शुरू करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *