भ्रष्टाचार के मामले में CBI की रेड, कांग्रेस अध्यक्ष समेत संसद के घर छापेमारी

भ्रष्टाचार के मामले में CBI की रेड, कांग्रेस अध्यक्ष समेत संसद के घर छापेमारी

भ्रष्टाचार के मामले में CBI की रेड, कांग्रेस अध्यक्ष समेत संसद के घर छापेमारी

बंगलुरु : भ्रष्टाचार के मामले में कर्नाटक से कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार के बंगलुरु स्थित आवास पर सीबीआई की छापेमारी चल रही है. अध्यक्ष समेत उनके भाई व बंगलुरु ग्रामीण के सांसद डीके सुरेश के घर पर भी छापेमारी हुई. सीबीआई की टीम सबसे पहले सुबह कनकपुरा विधानसभा क्षेत्र के डोड्डल्लाहल्ली गांव में उनके आवास पर रेड के लिए पहुंची. बता दें कि शिवकुमार इसी क्षेत्र से विधायक हैं. वहीँ जानकारी के अनुसार टीम बेंगलुरु के सदाशिव नगर और कनकपुरा समेत 15 अधिक ठिकानों पर छापेमारी कर रही है.

मिली जानकारी के अनुसार, इस छापेमारी के दौरान सीबीआई की टीम को 50 लाख रुपये का कैश मिला है. इस कैश को लेकर भी पूछताछ की जा रही है. इस बीच डीके शिवकुमार के घर के बाहर समर्थकों की भीड़ जुटने लगी है. वे सभी लोग छापेमारी का विरोध कर रहे हैं.

इस मामले पर पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ‘मोदी और येदियुरप्पा की जोड़ी डराने-धमकाने का खेल अपनी कठपुतली सीबीआई के द्वारा डीके शिवकुमार के यहां छापेमारी करवाकर कर रही है, लेकिन ये हमें नहीं रोक सकता है. सीबीआई को येदियुरप्पा सरकार में भ्रष्टाचार की परतों का पता लगाना चाहिए. लेकिन, ‘रेड राज’ उनकी एकमात्र ‘कपटपूर्ण चाल’ है.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया ने सीबीआई छापेमारी की निंदा करते हुए कहा कि बीजेपी ने हमेशा से ही प्रतिशोध की राजनीति और जनता का ध्यान भटकाने की कोशिश की है. डीके शिवकुमार के घर पर सीबीआई की छापेमारी उपचुनावों के लिए हमारी तैयारी को पटरी से उतारने का एक और प्रयास है. मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *