CAA: दिल्ली पुलिस की हिरासत में है भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर

भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और उन्हें जामा मस्जिद के बाहर से ही हिरासत में लिया गया. पुलिस ने शुक्रवार को उन्हें हिरासत में लेने की कोशिश की थी जब वो नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में जामा मस्जिद इलाके में प्रदर्शन कर रहे थे,

लेकिन तब उनके समर्थक उन्हें वहां से ले जाने में सफल रहे थे. दिल्ली पुलिस चंद्रशेखर आज़ाद को दरियागंज पुलिस स्टेशन लेकर पहुंची जिसके बाद उनको मेडिकल के लिए ले जाया गया. नागरिकता संशोधन कानून का विरोध कर रहे चंद्रशेखर मस्जिद के अंदर थे. उन्होंने कहा कि हमें त्याग करना होगा ताकि इस कानून को वापस लिया जाए. हम हिंसा का समर्थन नहीं करते हैं. हम शुक्रवार सुबह से मस्जिद के अंदर बैठे थे. मेरे समर्थक हिंसा में शामिल नहीं थे.

बता दें कि भीम आर्मी नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के विरोध में शुक्रवार को सड़क पर उतरी. चंद्रशेखर आजाद संविधान की प्रति के साथ जामा मस्जिद में नागरिकता कानून के खिलाफ नारेबाजी करते भी नजर आए. चंद्रशेखर ने सीएए और एनआरसी के विरोध में मार्च का ऐलान किया था. हालांकि पुलिस ने चंद्रशेखर को मार्च की इजाजत नहीं दी. इससे पहले ऐसी खबरें थी कि चंद्रशेखर को हिरासत में ले लिया गया लेकिन तब चंद्रशेखर ने ट्वीट कर ऐसी खबरों का खंडन किया.