प्रयागराज में छात्रा से Rape के आरोप में BJP नेता पर पुलिस का शिकंजा

प्रयागराज में छात्रा से Rape के आरोप में BJP नेता पर पुलिस का शिकंजा

प्रयागराज में छात्रा से Rape के आरोप में BJP नेता पर पुलिस का शिकंजा

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में भारतीय जनता पार्टी के नेता को छात्रा से गैंगरेप के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. पीड़िता ने जिले के कर्नलगंज थाने में बीजेपी नेता श्याम प्रकाश द्विवेदी और डॉक्टर अनिल द्विवेदी पर रेप का मुकदमा दर्ज कराया है. शिकायत के बाद डॉ अनिल कुमार द्विवेदी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था लेकिन श्याम प्रकाश फरार था. दरअसल, हाथरस में हुए गैंगरेप की घटना के बाद से यूपी पुलिस की जमकर आलोचना की जा रही है. अपनी छवि को सुधरने के लिए यूपी पुलिस ने प्रयागराज से प्रयागराज में गैंगरेप के आरोपी बीजेपी नेता डॉक्टर श्याम प्रकाश द्विवेदी को गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल शनिवार देर रात नेता की गिरफ्तारी  से पार्टी में सनसनी फ़ैल गई है.

बीए की पढाई कर रही पीड़ित छात्रा बेली इलाके की रहने वाली है. पिता के निधन के बाद उसे आर्थिक मदद के नाम पर आरोपी डॉ. अनिल द्विवेदी ने डॉ. श्याम प्रकाश द्विवेदी से मिलवाया था. इसके बाद आरोपी बीजेपी नेता ने कुछ आर्थिक मदद की. छात्रा से मेल-जोल बढ़ाने के बाद दोनों ने उसका रेप किया. पीड़िता ने 2019 से लेकर 2020 तक शारीरिक शोषण का आरोप लगाते हुए गैंगरेप की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था. जिसके बाद जांच के रूप में उसका मेडिकल कराया गया. मैजिस्ट्रेट के धारा 164 के तहत सामने पीड़िता का बयान भी दर्ज कराए गए. चौतरफा शिकंजा कसने के बाद से आरोपी श्याम प्रकाश फरार चल रहा था. गिरफ्तारी के बाद उसे अदालत में पेश किया गया. कोर्ट ने आरोपी बीजेपी नेता को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

बता दें कि आरोपी श्याम प्रकाश द्विवेदी 2014 से 2016 तक भारतीय जनता युवा मोर्चा का क्षेत्रीय उपाध्यक्ष काशी प्रांत रहा है. बीजेपी नेता के पिता रामरक्षा द्विवेदी प्रयागराज के बीजेपी जिलाध्यक्ष रह चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *