आजमगढ़ के प्रवीण दुबे को IPL में मिला मौका, जानिए किस टीम से खेलेंगे ?

आजमगढ़ के प्रवीण दुबे को IPL में मिला मौका, जानिए किस टीम से खेलेंगे ?

आजमगढ़ के प्रवीण दुबे को IPL में मिला मौका, जानिए किस टीम से खेलेंगे ?

आजमगढ़। आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है लेकिन इस टीम के साथ फिटनेस की समस्या बनी हुई है। लेग स्पिनर प्रवीण दुबे को दिल्ली कैपिटल्स की टीम में शामिल किया गया है। 27 साल के प्रवीण दुबे चोटिल अमित मिश्रा की जगह लेंगे। 3 अक्टूबर को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में रिटर्न कैच लेने के दौरान मिश्रा को चोट लग गई थी।

इसके बाद वो आईपीएल से बाहर हो गए थे। अब उनकी अंगुली की सर्जरी होगी। हाल के दिनों में घरेलू क्रिकेट में प्रवीण दुबे का अच्छा प्रदर्शन रहा है। प्रवीण इस वक्त यूएई में ही हैं और आरसीबी के नेट बॉलर की जिम्मेदारी निभा रहे हैं। इससे पहले 2016 की नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उन्हें 35 लाख रुपए में टीम के साथ जोड़ा था और बिना कोई मौका दिए दो सीजन के बाद रिलीज कर दिया था। दिल्ली की टीम अंक तालिका में शीर्ष पर चल रही है और मंगलवार को उसे किंग्स इलेवन पंजाब से भिड़ना है।

कौन हैं प्रवीण दुबे?

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में जन्मे प्रवीण दुवे कर्नाटक के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। इससे पहले भी वो साल 2016 और 2017 में आईपीएल का हिस्सा रहे हैं। उन दिनों वो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम में थे, लेकिन उन्हें आईपीएल के एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था। पिछले साल दुबे ने कर्नाटक को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में चैंपियन बनाने में अहम रोल निभाया था। उन्होंने टी-20 के इस घरेलू टूर्नामेंट के 6 मैचों 8 विकेट लिए थे।

प्रवीण का परचम

प्रवीण दुबे को पहली बार साल 2015-16 में कर्नाटक के लिए लिस्ट ए क्रिकेट में खेलने का मौका मिला था। उन्हें कर्नाटका प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन के बाद कर्नाटक के लिए बड़े स्तर पर खेलने का मौका मिला था। साल 2014-15 में के सीज़न में उन्होंने हुबली टाइगर्स के लिए 6 मैचों में 5.9 की इकॉनमी रेट से 7 विकेट लिए थे। कर्नाटका प्रीमियर लीग के अगले सीज़न में उन्हें 9 मैचों में 8 विकेट मिले थे। अब तक प्रवीण दुबे ने 14 टी-20 मैचों में शिरकत की है। जहां उन्हें 19.12 की औसत से 19 विकेट मिले हैं। खास बात ये है कि इस दौरान उनकी इकॉनमी रेट 6.87 रही है। प्रवीण दिल्ली की टीम के चौथे स्पिनर हैं। दिल्ली की टीम में इस वक्त आर अश्विन, अक्षर पटेल और नेपाल के संदीप लामिछाने हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *