Janmashtami 2021: अपनाएं ये उपाय, आर्थिक तंगी से मिलेगा छुटकारा

धर्म डेस्क। हिंदी पंचांग के अनुसार श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व हर साल भादो मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को मनाया जाता है। इस साल जन्माष्टमी का पर्व 30 अगस्त 2021 को मनाया जाएगा। इस दिन भक्त विभिन्न प्रकार से भगवान कृष्ण की पूजा करते हैं और उनका आशीर्वाद प्राप्त करते हैं। बता दें कि भगवान श्री कृष्ण की पत्नी रुकमणी मां लक्ष्मी का अवतार मानी जाती है। इसलिए मन्यता है कि अगर आप जन्माष्टमी के दिन कुछ उपायों को अपनाते है तो आपको आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलेगा।

Sri Krishna Janmasthan Mathura (Timings, History, Entry Fee, Images, Aarti,  Location & Phone) - Mathura Tourism 2021

आर्थिक तंगी को ऐसे करें दूर

ज्योतिषियों के अनुसार जन्माष्टमी के दिन घर पर गाय या बछड़े की मूर्ति लानी चाहिए। इससे धीरे-धीरे आपकी आर्थिक स्थिति सुधरने लग जाएगी। इतना ही नहीं, संतान प्राप्ति की इच्छा रखने वाले दंपत्य के लिए भी ये उपाय फायदेमंद है। वहीं, अगर आप नौकरी में बढ़ोतरी चाहते हैं या आमदनी बढ़ाना चाहते हैं, तो जन्माष्टमी के दिन सात कन्याओं को बुलाकर खीर खिलाएं। ऐसा आप आगे के पांच शुक्रवार तक लगातार करें। ऐसा करने से आपकी आमदनी में बढ़ेतरी होगी और आपकी आर्थिक स्थिति ठीक होगी।

Tulsi Puja - Tulsi Vivaah - Lord Vishnu - Ishta Devata Blog

वहीं भगवान श्री कृष्ण का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए श्री कृष्ण पर परिजात के फूल चढ़ाएं। इसके अलावा शंख में दूध भरकर कान्हा जी पर चढ़ाएं। इससे मां लक्ष्मी जी और कृष्ण जी का आशीर्वाद मिलेगा। ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होंगी और हर मनोकामना पूर्ण होगी। ये उपाय हर शुक्रवार कर सकते हैं।

ऐसे मिलेगी कर्ज से मुक्ति

कर्ज से मुक्ति पाने के लिए आपको जन्माष्टमी के दिन शाम को तुलसी जी की पूजा करनी चाहिए। साथ ही, ओम नमः वासुदेवाय मंत्र का जाप करते हुए 11 बार तुलसी जी परिक्रमा करें। इससे आपको कर्ज से मु्क्ति मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *