ईरान के खिलाफ अमेरिका ने उठाया यह कदम

अमेरिका से ख़बर यह आई है की मध्य पूर्व में तनाव के बीच ट्रंप ने सऊदी अरब में 3000 सैनिकों को तैनात कर दिया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को पत्र द्वारा कांग्रेस को सऊदी अरब में 3000 सैनिकों को तैनात करने की सूचना दी।

ट्रम्प ने कांग्रेस को पत्र में लिखकर बताई ये बाते 

पत्र में ट्रंप ने कांग्रेस को बताया है कि ईरान लगातार सुरक्षा को चुनौती दे रहा है। 14 सितंबर को सऊदी अरब में तेल और गैस के कुओं पर हमले किए गए ।इसी लिए हमने सऊदी अरब में अपने 3000 सुरक्षा बलों की तैनाती की। जिससे ईरानी की भड़काऊ आदतों पर लगाम लगेगी, साथ ही इस क्षेत्र में सुरक्षात्मक सहयोग आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी।

सऊदी अरब में तेल-गैस के कुओं पर हमले के बाद अमेरिका की कार्रवाई

अमेरिका ने सऊदी अरब में 3000 सैनिकों को तैनात कर दिया है। ट्रंप ने बताया है कि ईरान सऊदी अरब में तेल और प्राकृतिक गैस सुविधाओं पर हमले सहित क्षेत्र की सुरक्षा के लिए खतरा बना हुआ है इसी लिए हमने सऊदी अरब में अपने 3000 सैनिकों को तैनात किया।

न्यूज एजेंसी एएनआई ने बताया है कि, अल अरबिया ने ट्रंप के हवाले से कहा कि अमेरिकी हितों की रक्षा के लिए मध्य-पूर्व में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। पूरे इलाके में ईरान और उससे जुड़े संगठनों के खिलाफ कार्रवाई के लिए इस तैनाती को मंजूरी दी गई है।