किसानों से मिलने जा रहें कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू फिर हुए गिरफ्तार

किसानों से मिलने जा रहें कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू फिर हुए गिरफ्तार

किसानों से मिलने जा रहें कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू फिर हुए गिरफ्तार

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में भाजपा और विपक्षी दल कांग्रेस के बीच सियासी दंगल एक बार फिर से गरमा गया है. इसी बीच गुरुवार को एक बार फिर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को यूपी पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया. बता दें कि बीते दिन उन्होंने अयोध्या जाने के कार्यक्रम का ऐलान किया था. अयोध्‍या बाईपास पर सहादतगंज में कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने के बाद उनका धर्मपुर गांव जाने का भी प्लान था.

पुलिस द्वारा गिरफ़्तारी के कुछ देर बाद ही पूर्वी कांग्रेस की ओर से ट्वीट कर गिरफ्तारी की जानकारी दी गई. यूपी ईस्ट कांग्रेस ने लिखा कि किसानों का दर्द जा जानने फैज़ाबाद जा रहे प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू को किसान विरोधी सरकार ने बाराबंकी टोल प्लाजा से गिरफ़्तार किया.

 

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कार्यक्रम की जानकारी देते हुए ट्वीट कर लिखा था, ‘फैजाबाद के अंदर एयरपोर्ट व सड़क चौड़ीकरण में हो रहे भूमि अधिग्रहण में किसानों के हकों की अनदेखी हो रही है. सरकार भूमि अधिग्रहण कानून का मखौल उड़ा रही है. किसान भाइयों से मिलने के लिए फैज़ाबाद के लिए निकल चुका हूं. किसान भाईयों के साथ अन्याय को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा.’

दरअसल गांव में लोगों की जमीन का अधिग्रहण श्रीराम एयरपोर्ट विस्‍तारीकरण योजना के तहत किया जा रहा है. इस मामले में गांव वालों का कहना है कि जो मुआवजा प्रशासन ने निर्धारित किया है वह बेहद कम है. इसी सिले में अजय कुमार अयोध्या में विकास कार्यों के लिए भूमि अधिग्रहण के दौरान मुआवजा प्रक्रिया का विरोध कर रहें स्‍थानीय लोगों से मिलने जा रहे थे उस वक्त उन्हें बाराबंकी- अयोध्‍या हाइवे पर पुलिस ने हिरासत में लिया.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *